जबलपुर में बागेश्वरधाम सरकार बोले- 15 अगस्त को अमेरिका में फहराएंगे तिरंगा, कैलिफोर्निया से आए भक्त के सामने किया ऐलान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में बागेश्वरधाम सरकार बोले- 15 अगस्त को अमेरिका में फहराएंगे तिरंगा, कैलिफोर्निया से आए भक्त के सामने किया ऐलान

Jabalpur. जबलपुर में इन दिनों बागेश्वर धाम पीठ के महंत पं. धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा चल रही है। कथा के बाद रोजाना धीरेंद्र शास्त्री अपना दिव्य दरबार भी लगाते हैं। सोमवार को दिव्य दरबार में शास्त्री ने कैलिफोर्निया से आए एक भक्त को अपने पास बुला लिया। उन्होंने उससे पूछा कि अमेरिका में कहां से आए हो, तो भक्त ने जवाब दिया कैलिफोर्निया। इस पर धीरेंद्र शास्त्री बोले कि हम जुलाई में अमेरिका आ रहे हैं, वहां 15 अगस्त को जो झंडा गड़ना है, उसके लिए हमें निमंत्रित किया गया है। इसके बाद शास्त्री ने अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि हम वहां भी अंग्रेजों की ठठरी बांधेंगे। 





बुंदेली लहजे वाली अंग्रेजी में भी की बात





इस दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आदत के अनुसार विनोदी स्वभाव में थे, उन्होंने भक्त से पूछा कि अमेरिका से कब आए थे, हाउ फील आर यू। इस पर भक्त ने जवाब दिया कि चार-पांच दिन पहले आया था और बागेश्वरधाम होकर आया हूं, बहुत अच्छा लग रहा है। भक्त का जवाब सुनकर धीरेंद्र शास्त्री ने विनोदी स्वभाव में ही ‘या’ कहा। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री एक मुस्लिम से बोले- 4-5 साल रुको, हम जिंदा रहे तो दूसरे धर्म वाले भी हरि-हरि बोलेंगे






  • इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री अमेरिका से आए अपने भक्त का पर्चा लिखने लगे। दरअसल जबलपुर के पनागर में 25 मार्च से भागवत कथा चल रही है। कथा के बाद शास्त्री अपना दिव्य दरबार भी लगाते हैं। शास्त्री ने जबलपुर के आयोजन को ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि कथा में रोजाना लाखों लोग पहुंच रहे हैं, यहां उनके भोजन की व्यवस्था भी की गई है और पार्किंग की कोई समस्या नहीं हो रही। यह आयोजन अपने आप में जबलपुर ही नहीं प्रदेश के लिए ऐतिहासिक हो गया है। 







    रोज दे रहे विवादित बयान







    पं. धीरेंद्र शास्त्री अपनी कथा के दौरान विवादित मुद्दों को छेड़ने से भी नहीं चूक रहे। दो दिन की कथा के दौरान वे समलैंगिक विवाह, मुस्लिमों के बीच भागवत कथा करने के साथ-साथ अनेक मुद्दों को छेड़ चुके हैं। जाहिर है कि ये ऐसे बयान हैं जिनसे उस वर्ग से ताल्लुक रखने वाले लोग बुरा मान सकते हैं। फिर भी अपनी आदत के अनुसार शास्त्री हर विवादित मुद्दे पर बेखौफ होकर चर्चा कर रहे हैं। 



    Jabalpur News Pandit Dhirendra Shastri जबलपुर न्यूज़ पं. धीरेंद्र शास्त्री Bageshwardham government बागेश्वरधाम सरकार will hoist the tricolor in America अमेरिका में फहराएंगे तिरंगा