बालाघाट में भी बजरंग दल की कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ की नाकाम कोशिश, पुलिस ने समय रहते खदेड़ा, खड़गे का फूंका पुतला

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में भी बजरंग दल की कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ की नाकाम कोशिश, पुलिस ने समय रहते खदेड़ा, खड़गे का फूंका पुतला

Balaghat. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस कार्यालय में हुई तोड़फोड़ के बाद बजरंग दल कार्यकर्ता जिला वार विरोध प्रदर्शन और कांग्रेस दफ्तर को निशाना बनाने का प्रयास कर रहे हैं। नरसिंहपुर की तरह ही बालाघाट में भी बजरंग दल कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय के सामने पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पुतला फूंका और फिर कांग्रेस दफ्तर में घुसने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहले से मोर्चा संभाली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। 





इसलिए भड़के हैं बजरंगी







दरअसल कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का उल्लेख किया है। जिसके बाद से बजरंग दल कार्यकर्ता जमकर आक्रोशित हैं। गुरूवार को जबलपुर में संगठन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर में जमकर उत्पात मचाया था। वहीं सब नरसिंहपुर और बालाघाट में दोहराने का नाकाम प्रयास किया गया। अब 9 मई को छिंदवाड़ा में भी बजरंग दल बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान कर चुकी है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने बजरंग दल को ठहराया गलत, ऐसा कहने वाले बीजेपी के इकलौते नेता, सत्तापक्ष का भी किया बचाव






  • पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग







    बालाघाट में प्रदर्शन के दौरान अनेक कार्यकर्ता पुतला दहन के बाद कांग्रेस कार्यालय की तरफ बढ़े। पुलिस से धक्कामुक्की हुई। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को मौके से खदेड़ दिया। घटनाक्रम के बाद कांग्रेस नेताओं ने वीएचपी के नगर अध्यक्ष समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने पुलिस को शिकायत की है। जिस पर पुलिस जांच करने की बात कह रही है। 







    किया गया हनुमान चालीसा पाठ







    बजरंग दल कार्यकर्ता उत्कृष्ट मैदान के पास इकट्ठा हुए थे जहां से मार्च निकालते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और उसके बाद कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। हालांकि पूरे समय मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। जिसमें एडीशनल एसपी और सीएसपी समेत कई थाना प्रभारी भी मौजूद थे। 





    बता दें कि आज नरसिंहपुर में भी बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर के सामने हंगामा मचाया। मौके पर तैनात पुलिस पर ऑयल से भरी बोतलें और पत्थर भी फेंके गए। हालांकि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए हंगामा कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को मौके से खदेड़ दिया। 



    Bajrang Dal बजरंग दल Balaghat News बालाघाट न्यूज़ Demonstration in Balaghat also Bajrangi is angry बालाघाट में भी प्रदर्शन आक्रोशित हैं बजरंगी