छतरपुर में पूर्व MLA प्रजापति के समर्थन में उतरे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, चेतावनी दी- कोई पाखंडी आंख दिखाएगा तो इलाज कर देंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
छतरपुर में पूर्व MLA प्रजापति के समर्थन में उतरे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, चेतावनी दी- कोई पाखंडी आंख दिखाएगा तो इलाज कर देंगे

CHATARPUR. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ‘रावण’ ने छतरपुर में कथावाचकों और पंडितों पर निशाना साधा है। उन्होंने, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नाम लिए बिना कहा कि अगर कोई पाखंडी हमें आंख दिखाएगा तो उसका इलाज कर दिया जाएगा। यही बताने मैं छतरपुर आया हूं। रावण ने कहा, तुम लोग अभी सरकार के भरोसे बैठे हुए हो, याद रखना निजाम बदलेगा और तुम्हारे एक-एक कारनामे की जांच की जाएगी। यहां बता दें, गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज की बेटी की शादी में पंडित धीरेंद्र कृष्ण  शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम ने पहुंच कर उत्पात मचाया था, जिससे शादी में बाधा आई थी और बारात लौट गई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने कार्रवाई भी की थी।





गुंडागर्दी खत्म नहीं हुई तो मध्य्पप्रदेश की सरकार बदलेगी





चंद्रशेखर ने प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा कि मैं आरडी प्रजापति (पूर्व विधायक) के साथ खड़ा हूं। जो भी इनके सामने आएगा, आंख दिखाएगा, उसे हमारा सामना करना पड़ेगा। यहां का शासन-प्रशासन सुन ले, वह यह न समझे कि प्रजापति अकेला है। उन्होंने कहा कि यदि गुंडागर्दी खत्म नहीं हुई तो मध्य्पप्रदेश की सरकार भी बदलेगी, कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। अगर मैं चाहता तो यह सभा एसपी ऑफिस के बाहर करता तो उन्हें भी इसका एहसास हो जाता और उन्हें हमारी ताकत का पता चल जाता। चंद्रशेखर ने मध्यप्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री की भी वकालत की और कहा, मध्यप्रदेश में एक आदिवासी मुख्यमंत्री बनना चाहिए।





ये भी पढ़े...











...तो गुलामी की बेड़ियां काटने तैयार हो जाओ





चंद्रशेखर ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में गुंडे खुले आम घूमते हैं। बहुजनों पर गोलियां चलाई जाती हैं। अगर आप लोग गुलाम नहीं हो तो गुलामी की बेड़ियां काटने के लिए तैयार हो जाओ। जब देश आजाद हुआ तो व्यवस्था के कारण जो गरीब था, वह गरीब ही रह गया। जो अमीर था वह और अमीर हो गया। पहली सरकार बिना चुनाव के बनी। नेहरू जी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने वादा किया कि पूर्ण रूप से संविधान लागू किया जाएगा। आज दुनिया का सबसे अच्छा संविधान कहीं है तो वह कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ इंडिया है। आजादी के बाद जो राज किया करते थे, वह गुलाम हो गए।





भीम आर्मी करेगी हर जिले में प्रदर्शन





चद्रशेखर ने इशारों ही इशारों में सरकार और शोषण करने वालों पर आक्रमण किया। कहा, ये हमारा शोषण करते है।



आजादी के 75 साल बाद भी हमारे पास अपने पक्के मकान नहीं है। मैं मध्यप्रदेश के हर व्यक्ति को पक्का मकान दिलाकर रहूंगा। देश की सरकारी जमीनें हमारी हैं। हर व्यक्ति को खेती करने योग्य जमीन दी जाएगी। मैं हाथ फैलाना नहीं, हाथ रखना सिखाऊंगा। हर जिला मुख्यालय पर हम लोग आंदोलन करेंगे। हम आंदोलन करेंगे कि हर परिवार से किसी एक व्यक्ति को रोजगार मिलना चाहिए। अगर रोजगार नहीं मिलेगा तो सिर्फ 2 रास्ते हैं। पहला बैसाखी पकड़ लो, किराए के मकान में रहो या फिर इतने ताकतवर बनो कि मंच पर बैठे गरीब के बेटे को आपके लिए लड़ने का अवसर मिले।





publive-image





आरडी प्रजापति ने कहा- मेरा एनकाउंटर करने आई थी पुलिस





छतरपुर के पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जाति का नहीं, शुद्र होने का सर्टिफिकेट दो। एसपी, एसएसपी सभी एके-47 लेकर मेरे घर में घुस आए थे। पुलिस अपने साथ विदेशी मुद्रा, करोड़ों रुपए, आरडीएक्स, अवैध हथियार, मादक पदार्थ लेकर गए थे कि आरडी को फंसा दो, उसका एनकाउंटर कर दो। बाबा साहब अंबेडकर ने अपने लड़के खो दिए थे। मैं अपना लड़का भी खो रहा हूं, भले ही उसको टिकट न मिले, लेकिन मैं इसका गला नहीं काट सकता।





पुलिस के रवैये को लेकर भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन





कुछ दिन पहले छतरपुर के गढ़ा गांव में एक दलित परिवार में बेटी की शादी थी। बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई सालिग्राम पर वहां जाकर मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगा था। इस मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस के रवैए से बहुजन समाज नाराज था। भीम आर्मी के दबाव में पुलिस ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई सालिग्राम पर प्रकरण दर्ज किया था। भीम आर्मी का कहना है कि अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई होती है, इस मामले में नहीं की गई। इसी बात से नाराज भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया, जिसमें चंद्रशेखर शामिल हुए।





पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने शादी समारोह में मचाया था उत्पात





गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के एक परिवार में बेटी की शादी हो रही थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया। शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे शालिग्राम अपने कुछ साथियों के साथ शादी समारोह में पहुंचा था। यहां उसने उत्पात मचाया और वहां मौजूद लोगों को धमकाया। डरे-सहमे परिवार के लोगों ने शादी रोक दी। बारात लौट गई। हालांकि,काफी समझाइश के बाद शादी उसी रात हुई।



भीम आर्मी चेतावनी भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ‘रावण’ भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर Bhim Army Dhirendra Shastri Bhim Army Warning भीम आर्मी Bhim Army Chief Chandrashekhar 'Ravana' Bhim Army Chief Chandrashekhar Bhim Army भीम आर्मी धीरेंद्र शास्त्री