ग्वालियर में NHM पर्चा लीक मामले में बड़ा खुलासा, छापे के वक्त राजधानी भोपाल में बैठा था गैंग का सरगना,जांच के लिए बनी SIT

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ग्वालियर में NHM पर्चा लीक मामले में बड़ा खुलासा, छापे के वक्त राजधानी भोपाल में बैठा था गैंग का सरगना,जांच के लिए बनी SIT

देव श्रीमाली, GWALIOR. पिछले दिनों ग्वालियर पुलिस ने NHM द्वारा आयोजित नर्सिंग परीक्षा के पेपर लीक मामले में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है, ग्वालियर में पेपर लीक मामले में जब पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर रही थी तब इस कांड का सरगना प्रदेश की राजधानी भोपाल में बैठा था। जब तक पुलिस वहां पहुंची तब तक वह फरार हो चुका था। उधर पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल SIT का गठन किया गया है।





पुलिस ने आठ आरोपियों को किया था गिरफ्तार





सीएसपी डॉ ऋषिकेश मीणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 7 फरवरी को बरा रोड स्थित एक ढाबे और होटल पर छापा मारा था । इसमें नर्सिंग भर्ती के पर्चा लीक से संबंधित जो भी दस्तावेज, मोबाइल , लेपटॉप और प्रिंटर आदि जप्त किये और जो भी लोग हिरासत में लिए उनमे से आठ लोगों को आरोपी बनांया गया है।





ऑर्गनाइड ढंग से काम कर रहा था गैंग





 पूछताछ में गिरोह के लोगों ने बताया कि बड़े ही ऑर्गनाइज्ड ढंग से पेपर लीक कर बेचने का काम किया था। इसमें सबके अलग अलग काम बंटे हुए थे । किसी के पास डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम था ,कोई पैपर सॉल्व कर रहा था । बाकी अनेक हेल्पिंग हेड्स थे। अभी तक इंस मामले में कुल आठ आरोपी बनाये गए है ।  जिनमे से पांच को न्यायिक। हिरासत में जेल भेज दिया गया है जबकि तीन का ज्यूडिशियल रिमांड लेकर पूछताछ चल रही है।





गैंग के इंटरस्टेट नेटवर्क की खोजबीन





मीणा ने बताया कि इनसे अब तक की पूछताछ में पता चला कि इनका मास्टर माइंड उस दिन भोपाल में था । हम उस तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा एसपी अमित सांघी ने विशेष जांच दल SIT का गठन कर दिया है जिसमे दस अधिकारी शामिल किए गए हैं । एक समर्पित टीम इंसमे लगी है क्योंकि यह बहुत ही संवेदनशील और गम्भीर  मामला है । हो सकता है इंसमे इंटर स्टेट नेटवर्क का भी खुलासा हो सके। 





अनेक लोगो से हो रही है पूछताछ





उन्होंने कहा कि इस मामले में  जो नाम सामने आ रहे है पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए बुला रही है । ऐसे अनेक लोगो को हिरासत में लिया गया हालांकि अभी इनमे से किसी की गिरफ्तारी नही की गई है ।



 



police arrested the accused Madhya Pradesh NHM paper leak case paper sold for 15 lakhs SIT will investigate paper leak मध्यप्रदेश NHM पेपर लीक मामला पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार 15 लाख में बिका पर्चा SIT करेगी पेपर लीक की जांच