इंदौर में बीजेपी नेता विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा- विभाजन से पाकिस्तान अलग देश बना, अब बचा हुआ भारत हिंदू राष्ट्र ही है

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में बीजेपी नेता विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा- विभाजन से पाकिस्तान अलग देश बना, अब बचा हुआ भारत हिंदू राष्ट्र ही है

INDORE.  भारत को हिंदू राष्ट्र बनाए जाने या घोषित करने को लेकर लगातार हिंदू संगठनों, संतों एवं बीजेपी के नेताओं के बयान सुर्खियों में आ रहे हैं। इसी क्रम में अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन हुआ है और पाकिस्तान एक अलग देश बनाया गया। ऐसे में बचा हुआ भारत तो हिंदू राष्ट्र ही है। साथ ही बीजेपी नेता ने कहा कि युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए सकारात्मक पहल करनी होगी। इसके लिए हम मंदिरों में हनुमान चालीसा क्लब बनावाएंगे। उन्होंने कहा कि नशा करने वालों का विरोध करने की जगह नशे से बड़ी एनर्जी युवाओं को देना होगी। वे मंगलवार (21 मार्च) को इंदौर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए।





हिंदू संगठन मुद्दे को मिशन के तौर पर लेकर चल रहे





यहां बता दें, हाल ही में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाए जाने को पूरजोर मांग उठाई है। वे हर मंच से पर हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं। इसके अलावा हिंदू संगठनों का तो यह मुद्दा लम्बे समय से मिशन के तौर पर ले कर चल रहे हैं। अब इंदौर में एक कार्यक्रम में तो बीजेपी नेता विजयवर्गीय ने इसकी अलग ही व्याख्या कर दी है। उन्होंने पंजाब में खालिस्तान मुद्दे को लेकर चल रहे बवाल पर कहा कि पंजाब को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार चिंता से काम कर रही है। अच्छे परिणाम ही आएंगे।





ये भी देखें...











हनुमान जी से जुड़े मीम्स बनाएं, जो युवाओं को प्रेरित करें





विजयवर्गीय ने कहा कि नशा इंदौर में एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। युवाओं को इससे दूर करने के लिए हम एक योजना तैयार कर रहे हैं। हम किसी चीज का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा प्लान तैयार करेंगे, जिससे युवा खुद ही इससे दूर हो जाएं। हालांकि इस योजना पर कंक्रीट काम नहीं हुआ है, लेकिन आगामी दिनों में इसे मूर्त रूप देंगे। युवाओं को हनुमान चालीसा से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा, इंदौर के सोशल मीडिया एक्टिविस्ट के साथ बैठक की है। हमने उनसे कहा कि आने वाले समय में आप ऐसे मीम्स बनाएं, जिससे प्रभावित होकर युवा हनुमान जी से जुड़ें। मैं खुद भी इस पर लंबा काम करने वाला हूं। युवाओं के साथ महिला समितियों से भी लगातार सुझाव ले रहे हैं।





हमारा तो नशा ही नहीं उतरता





बीजेपी नेता ने कहा कि जितना बड़ा नशा हम लोग करते हैं, उतना कोई नहीं करता। हमारा नशा उतरता ही नहीं है। बता दूं कि ये नशा भक्ति का है, काम का है, देश सेवा का है। ये ऐसा नशा है कि एक बार चढ़ जाता है तो उतरता ही नहीं है। हम सकारात्मक काम करना चाहते हैं। हम विरोध में काम तकई नहीं करना चाहते। लोगों को ऐसा ना लगे कि ये दकियानूसी है। हम उन्हें भक्ति से जोड़ना चाहते हैं।





हनुमान चालीसा में हर सवाल का जवाब





नाइट कल्चर पर किए गए सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि हनुमान चालीसा सबका जवाब है। आप हनुमान चालीसा की एक-एक चौपाई पढ़िए आपको लगेगा कि हर सवाल का जवाब उसमें है। सकारात्मक रूप से लोगों और समाज को जोड़ेंगे तो ये बुराई अपने आप की खत्म हो जाएगी।





अखाड़ों को जीवित करने बजट में प्रावधान





बीजेपी के राष्ट्रीय नेता ने कहा कि अखाड़ों को फिर जीवित करने के लिए मेयर ने निगम के बजट में प्रावधान किया है। छह व्यायामशाला के जीर्णोद्धार का भी टेंडर होने वाला है। इंदौर में व्यायामशाला, कुश्ती, कबड्‌डी जैसे देसी खेलों को भी बढ़ावा देंगे। सस्ते खेल बहुत अच्छे होते हैं।





इंदौर में भी सुसाइड केस बढ़ रहे





कोटा के बाद इंदौर में बढ़ रहे सुसाइड केस को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि जो व्यक्ति मैदान में खेलते हैं, वह 99% सुसाइड नहीं करते। क्योंकि एक खिलाड़ी रोज हारता है, रोज जीतता है। तो उसे हारने और जीतने की आदत हो जाती है। इसलिए वह कभी निराश नहीं होता। जो लोग एसी में बैठकर कम्प्यूटर या मोबाइल पर खेलते रहते हैं, वे बहुत जल्दी नर्वस हो जाते हैं।



Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Vijayvargiya said in Indore Hindu Rashtra statement in Indore BJP General Secretary Kailash इंदौर में विजयवर्गीय बोले इंदौर में हिंदू राष्ट्र बयान बीजेपी महासचिव कैलाश