Advertisment

जबलपुर में गिरफ्त में आया बाइक चोर गिरोह, पुलिस ने जब्त बाइकों से बनाया 125 का आंकड़ा, तस्वीरें की जारी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
जबलपुर में गिरफ्त में आया बाइक चोर गिरोह, पुलिस ने जब्त बाइकों से बनाया 125 का आंकड़ा, तस्वीरें की जारी

Jabalpur. पूरे प्रदेश में वाहन चोरों के खिलाफ छेड़े गए अभियान को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने भोपाल, जबलपुर और धार जिलों से वाहन चोरी के अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा है। पूरे प्रदेश से कुल 25 वाहन चोर गिरफ्तार किए गए जिनकी निशानदेही पर 250 से ज्यादा बाइकें बरामद की गई हैं। अकेले जबलपुर में पुलिस 125 चोरी के वाहन बरामद किए हैं। जिन्हें पुलिस ने कंट्रोल रूम के मैदान में बाइकों के जरिए 125 का आंकड़ा बनाकर ड्रोन के जरिए फिल्माया और इसकी तस्वीरें भी जारी की हैं। 







पुलिस को मिली बड़ी सफलता





मध्यप्रदेश इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के बाद काफी खुश है। बता दें कि जबलपुर जिले में पुलिस ने लाखों रुपए कीमती 125 बाइकें बरामद कर 15 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। धार जिले की पुलिस ने 75 लाख रुपए कीमत की 121 बाइकें बरामद करते हुए 8 वाहन चोरों को पकड़ा। इसी तरह राजधानी भोपाल में पुलिस ने 13 बाइकें बरामद करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में यह सामने आया है कि धार में पकड़े गए वाहन चोर मध्यप्रदेश के 9 जिलों और गुजरात में भी बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 







  • यह भी पढ़ें 

Advertisment



  • धार में ASI ने मरे और बर्खास्त पुलिस वालों के खातों से उड़ाए 42 लाख, मामला खुलने के बाद से फरार दरोगा की हो रही तलाश






  • डुप्लीकेट चाबी के जरिए करते थे चोरी

    Advertisment





    जबलपुर में पकड़े गए 15 वाहन चोरों में से अधिकांश ने पूछताछ में यह बताया कि वे डुप्लीकेट चाबी के जरिए वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। वहीं ज्यादातर मामलों में बाइक का हैंडल लॉक तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। जबलपुर पुलिस ने 1 महीने तक अभियान चलाकर इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। 





    चोरी की बाइकों से बनाया 125 का आंकड़ा





    जबलपुर इस कार्रवाई से इतनी खुश है कि उसने चोरी की गाड़ियों को 125 के आंकड़े में सजाया। इसके लिए पहले चूने की लाइन के जरिए 125 के आंकड़े का आकार दिया गया, फिर चोरी की वारदातों को इस ढंग से सजाया गया। इसके बाद पुलिस ने ड्रोन कैमरे के जरिए इसे फिल्माया भी और तस्वीरें जारी की हैं।  



    MP News MP न्यूज़ 125 figures of stolen bikes police campaign 250 bikes recovered 25 vehicle thieves arrested चोरी की बाइक्स का 125 आंकड़ा पुलिस का अभियान 250 बाइक बरामद 25 वाहन चोर धराये
    Advertisment