जबलपुर में मामूली विरोध के बीच बिशप बोर्ड की जमीन की नीलामी हुई शुरू, बिल्डरों के अलावा अन्य लोग भी पहुंचे

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में मामूली विरोध के बीच बिशप बोर्ड की जमीन की नीलामी हुई शुरू, बिल्डरों के अलावा अन्य लोग भी पहुंचे

Jabalpur. जबलपुर में साइनोड ऑफ चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के अधीनस्थ बिशप बोर्ड ऑफ एजुकेशन से वापस ली गई जमीन की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को कुछ बिल्डर्स और उनके प्रतिनिधि जमीन देखने भी पहुंचे। जहां राज्य परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी भोपाल के अधिकारियों ने उन्हें जमीन के दस्तावेज दिखाए। इस दौरान बोली लगाने के इच्छुक लोगों ने जमीन का मुआयना भी किया और दस्तावेजों की जांच भी की। 





25 जनवरी को होगी नीलामी





शासन द्वारा उक्त जमीन के एक हिस्से का आरक्षित मूल्य 15.65 करोड़ और दूसरे पार्ट की संपत्ति का आरक्षित मूल्य 11.84 करोड़ रुपए निर्धारित किया है। संपत्ति की नीलामी ई-ऑक्शन के जरिए 25 जनवरी को की जाएगी। इधर प्री बिड के लिए प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इस बात का पूरा ध्यान रखा गया कि मौके पर किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति न बने। पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया था। दरअसल इस नीलामी के विरोध में क्रिश्चियन समाज के लोगों ने धरने का आयोजन किया था। 







  • ये भी पढ़ें



  • दमोह में कलश यात्रा के दौरान हुई लूट और रामकथा के दौरान हुई चोरी के आरोपी विदिशा से गिरफ्तार, जेवरात की बरामदगी बाकी






  • मौन धरना देकर किया विरोध





    इधर क्रिश्चियन समाज के लोगों ने मौन धरने के जरिए प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध जताया। कार्रवाई के विरोध में डिसाइपल चर्च युवा सभा के लोगों का कहना है कि प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है, ऐसे में प्री बिड गैरकानूनी है। इस मौके पर कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध जताया। उन्होंने इस मसले पर कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर से चर्चा भी की। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Missionary's land auction builders arrived for pre bid silent protest of Christian society मिशनरी की जमीन की नीलामी प्री बिड के लिए पहुंचे बिल्डर्स ईसाई समाज का मौन धरना