Advertisment

नीमच में बीजेपी जिला किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने जहर खाकर की खुदकुशी, गिरदावर और पटवारी से परेशान था किसान

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
नीमच में बीजेपी जिला किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने जहर खाकर की खुदकुशी, गिरदावर और पटवारी से परेशान था किसान

कमलेश सारडा, NEEMUCH. नीमच में एक किसान ने पटवारी और गिरदावर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। किसान बलवान दास बीजेपी जिला किसान मोर्चा में उपाध्यक्ष के पद पर भी था। उसने कुचड़ोद गांव में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से बरामद सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार गिरदावर और पटवारी को ठहराया है। मृतक का एक जमीनी विवाद चल रहा था।





मृतक के पास मिला सुसाइड नोट





मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने खुदखुशी का कारण बताते हुए गिरदावर और पटवारी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृतक के परिजन ने बताया कि पहले से आपसी जमीनी विवाद चल रहा था जिसमें फैसला मृतक के पक्ष में आने के बावजूद पटवारी और गिरदावर किसान को परेशान कर रहे थे जिस कारण किसान ने आत्महत्या कर ली।





सुसाइड नोट में ये लिखा

Advertisment





बलवान दास ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं बलवान दास होशो हवास में यह कर रहा हूं। इसमें मेरे परिवार को परेशान ना किया जाए। इस सबका जवाबदार गिरदावर जाबिर खान, पटवारी नवीन तिवारी और पूर्व पटवारी गोपाल दास मोहन है। इन लोगों ने हमें बहुत परेशान कर रखा है ट्यूबवेल और रास्ते पर कब्जा कर रखा है। गुलाब सिंह और गोपाल दास परिवार दबंगई करता है और मेरे परिवार को एनडीपीएस में फंसाने की धमकी देते हैं।





कांग्रेस नेता तरुण बाहेती ने जिला प्रशासन पर उठाए सवाल





पूरे मामले में कांग्रेस नेता तरुण बाहेती ने हस्तक्षेप करते हुए जिला प्रशासन की कार्य प्रणाली पर भी सवाल खड़े किए हैं। वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि मामले की पूरी छानबीन करके मृतक को न्याय दिलाया जाएगा।



Neemuch News नीमच की खबरें farmer suicide in Neemuch District Kisan Morcha Vice President suicide names of responsible written in suicide note नीमच में किसान ने की खुदकुशी बीजेपी जिला किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या गिरदावर और पटवारी से परेशान था किसान
Advertisment