ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट पर फिर बीजेपी की टेंशन, अनूप मिश्रा vs नारायण सिंह कुशवाह, दोनों पूर्व मंत्री

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट पर फिर बीजेपी की टेंशन, अनूप मिश्रा vs नारायण सिंह कुशवाह, दोनों पूर्व मंत्री

जितेंद्र सिंह/कमल वर्मा, GWALIOR. मध्य प्रदेश की ग्वालियर दक्षिण विधानसभा ने बीजेपी की टेंशन को बढ़ा दिया है। इस सीट पर बीजेपी का कांग्रेस से मुकाबला छह माह बाद होगा। पर अभी से पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा की टिकट को लेकर दावेदारी ने राजनीतिक सरगर्मी पैदा कर दी है। दोनों नेताओं के बीच बयान बाजी शुरू हो गई है। वहीं, नारायण सिंह कुशवाह की परंपरागत सीट से उनका टिकट काटना पार्टी के लिए भी आसान नहीं है। ऐसे में पार्टी की स्थिति 'दांत के बीच में जीभ' जैसी हो गई है।  





अनूप की दावेदारी से नारायण बैचेन, दर्द जुबां पर





दक्षिण विधानसभा सीट पर पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा की दावेदारी ने एक बार फिर पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के जख्मों को हरा कर दिया है। नारायण सिंह ने अनूप मिश्रा पर तंज करते हुए कहा कि वह इस मामले में संपन्न व्यक्ति हैं। कितने भी कार्यालय खोल सकते हैं। कुछ भी बोल सकते हैं, लेकिन मैं पार्टी के आदेशों को मानने वाला व्यक्ति हूं। 2018 में बीजेपी के लोगों ने ही पार्टी से गद्दारी कर मुझे हरवाया था। वहीं, अनूप मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि जो उनके साथ हुआ उन्हें पता होगा, लेकिन मेरे साथ जो हुआ वह दुख तो मैंने किसी को नहीं बताया। 





ये भी पढ़ें...















पिछली बार की तरह खींचतान तो बीजेपी की हार





पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के भांजे पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने दक्षिण विधानसभा से चुनाव लड़ने की ताल ठोंक दी है। प्रदेश संगठन को भी अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है। ऐसे में नारायण सिंह कुशवाह फिर से बीजेपी के चक्रव्यू में फंसते नजर आ रहे हैं, क्योंकि 2018 के चुनाव में बीजेपी की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता के बागी होने के कारण पूर्व मंत्री नारायण कुशवाह को अपनी परंपरागत सीट गंवानी पड़ी थी। अब अनूप मिश्रा की दावेदारी ने पूर्व मंत्री नारायण सिंह को बैचेन कर रखा है। पिछली बार की तरह अगर खींचतान हुई तो फिर से दक्षिण की सीट कांग्रेस की झोली में चली जाएगी।  





संपन्न व्यक्ति, कितने भी कार्यालय खोल सकते: नारायण





ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा सीट से वर्ष 2018 में तीन बार के विधायक, पूर्व मंत्री एवं बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह को हार का मुंह देखना पड़ा था। उन्होंने अपनी उस हार का दर्द आज भी सीने में छुपा रखा है, जो रह-रहकर जुआं पर आ ही जाता है। दरअसल, नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में अपनी परंपरागत सीट से एक बार फिर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह को उन्हीं की पार्टी के पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने बैचेन कर रखा है, क्योंकि अनूप मिश्रा ने दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के चुनाव लड़ने के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मंत्री कुशवाह ने तंज कसते हुए कहा कि अनूप मिश्रा संपन्न व्यक्ति हैं। कितने भी कार्यालय खोल सकते हैं। कुछ भी बोल सकते हैं। मेरा दिल और मेरा मन बहुत बड़ा है। आज तक मैंने कभी टिकट नहीं मांगा। इसी वार्ड से पार्षद रहा हूं। पार्टी ने चार बार विधायक का टिकट दिया है। पार्टी के आदेश पर प्रदेश ही नहीं देशभर में जाकर काम किया है। पार्टी का आदेश होगा तो 2023 का चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि 2018 का चुनाव पार्टी के कुछ लोगों की गद्दारी की वजह से ही हारा था।  





मेरे साथ जो हुआ वह दुख मैंने किसी से नहीं कहा: अनूप





 पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के बयान पर पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा का कहना है कि मैं एक साधारण सामान्य व्यक्ति हूं। अपनी मेहनत से आगे बढ़ा हूं। मैं भी बैचेन हो सकता हूं, लेकिन मेरी बैचेनी जाहिर नहीं होती है। उनके साथ जो हुआ है उन्हें पता होगा, लेकिन मेरे साथ जो हुआ वह दुख मैंने किसी से नहीं कहा। भाग्य में लिखा हुआ महत्वपूर्ण होता है। मुझे विश्वास है पार्टी मुझे दक्षिण से टिकट देगी।



Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Gwalior South Assembly seat Anoop Mishra vs Narayan Singh Kushwaha claim of two BJP leaders from one seat ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट अनूप मिश्रा vs नारायण सिंह कुशवाह एक सीट से दो बीजेपी नेता की दावेदारी