भोपाल में ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर बनेगा बीजेपी का आधुनिक दफ्तर, 26 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा करेंगे भूमिपूजन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल में ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर बनेगा बीजेपी का आधुनिक दफ्तर, 26 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा करेंगे भूमिपूजन

BHOPAL. सात नंबर स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के नए भवन का काम जल्द शुरू हो जाएगा। 26 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भूमिपूजन करने भोपाल आएंगे। करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बीजेपी का नया प्रदेश कार्यालय ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर बनाया जाएगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसकी जानकारी दी है। 





कार्यक्रम का ये रहेगा शेड्यूल 





राष्ट्रीय अध्यक्ष 26 मार्च को ही मन की बात कार्यक्रम, नवीन प्रदेश कार्यालय का भूमिपूजन, संभागीय बूथ अध्यक्ष सम्मेलन, प्रबुद्धजन समागम एवं प्रदेश कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। वह प्रातः 10.10 बजे स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। प्रातः 10.45 बजे भोपाल जिले के गांधीनगर मंडल के सनसिटी स्थित बूथ क्रमांक 53 में पीएम के मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। दोपहर 1.55 बजे नवीन भाजपा प्रदेश कार्यालय का भूमिपूजन करेंगे। 2.45 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में राजधानी एवं नर्मदापुरम के संभागीय बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम 5 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हाल में प्रबुद्धजन समागम और 7 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे।





ये खबर भी पढ़ें...











भवन में नेचुरल एनर्जी सोर्सेज का होगा यूज 





भारतीय जनता पार्टी का नया ऑफिस ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर बनेगा। इस ऑफिस में ज्यादा से ज्यादा नेचुरल एनर्जी सोर्सेज का यूज होगा। पूरी बिल्डिंग में रोशनी, हवा और हरियाली होगी। भवन में अधिकांश बिजली की आपूर्ति सोलर पावर सिस्टम से की जाएगी। ऑक्सीजन देने वाले पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। 





नए ऑफिस की ड्राइंग नड्डा करेंगे फाइनल





एमपी बीजेपी के नए प्रदेश कार्यालय के नए भवन की डिजाइन का कॉन्सेप्ट नोट और प्रस्तावित ड्रांइग दिल्ली केन्द्रीय कार्यालय भेजी गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसे देखकर अपने सुझाव देंगे। नड्डा के सुझावों को शामिल करते हुए नए ऑफिस की ड्राइंग फाइनल होगी।





नए हाईटेक दफ्तर में ये होंगे इंतजाम





बीजेपी का पुराना प्रदेश कार्यालय साल 1991 में बनाया गया था। नए हाईटेक दफ्तर को मप्र की थीम देने वाली डिजाइन पर सहमति बन गई है। नए कार्यालय में पार्टी के सभी मोर्चा के कार्यालय अलग होंगे। पदाधिकारी निवास होंगे। वीआईपी नेताओं के रहने की व्यवस्था होगी। इसमें सेमिनार हॉल, कॉन्फ्रेंस रूम, वीआईपी कक्ष और आधुनिक स्टूडियो होंगे। एक हजार लोगों के बैठने की कैपेसिटी वाला ऑडिटोरियम भी इसी ऑफिस में बनाया जाएगा। सभी मोर्चों, प्रकोष्ठ कें लिए अलग व्यवस्थाएं की जाएंगी।



MP News भोपाल में बीजेपी का ऑफिस बीजेपी का आधुनिक दफ्तर ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट बीजेपी का नया ऑफिस BJP office Bhopal एमपी न्यूज modern office BJP green building concept BJP new office