बालाघाट में कुएं में जा गिरे थे काले हिरण, वन विभाग ने कई घंटे रेस्क्यू कर जिंदा निकाले, जंगल में छोड़े गए

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में कुएं में जा गिरे थे काले हिरण, वन विभाग ने कई घंटे रेस्क्यू कर जिंदा निकाले, जंगल में छोड़े गए

Balaghat, Sunil Kore. बालाघाट में खेत में बने सूखे कुएं में दो दुर्लभ काले हिरण जा गिरे, कई घंटे हिरणों के कुएं में गिरे होने का पता जब ग्रामीणों को चला तो उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। दक्षिण सामान्य वनमण्डल अंतर्गत वन परिक्षेत्र के डिप्टी रेंजर कुंजीलाल धुर्वे की रेस्क्यू टीम ने सूखे कुएं में उतरकर दुर्लभ वन्यप्राणि काले हिरणों को बचाकर उन्हें जंगल में छोड़ दिया।  







बताया जाता है कि वन बाहुल्य बालाघाट जिले में कन्हडगांव और खुरसोडी के बीच काफी संख्या में काले हिरण है। जो अक्सर जंगल से खेत की ओर आ जाते है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि जंगल में रहवासी क्षेत्र से लगे खेतां की ओर आते समय काले हिरण सूखे कुंए में गिर गए होंगे। जिसकी सूचना बालाघाट परिक्षेत्र को मिलने के बाद सूखे कुएं में गिरे काले हिरण को रेस्क्यू टीम द्वारा निकाला गया।







  • यह भी पढ़ें 



  • बालाघाट में महिला का हाथ-पांव बंधा शव हुआ बरामद, कच्ची शराब बेचने का काम करती थी महिला, पुलिस जांच में जुटी






  • रेस्क्यू टीम प्रभारी डिप्टी रेंजर कुंजीलाल धुर्वे ने बताया की कुएं में काले हिरण के गिरने की सूचना पर रेस्क्यू टीम को लेकर वह घटनास्थल पहुंचे और बड़े ही सावधानी से वाहन चालक रणमत ठाकुर ने सूखे कुएं में नीचे उतरकर बारी बारी से काले हिरण को रेस्क्यू बेल्ट पहनाया और सुरक्षात्मक तरीके से रेस्क्यू टीम सदस्य सुनील पांडे और रमेश मेहरबान ने काले हिरण को कुएं से बाहर निकाला। रेस्क्यू टीम प्रभारी डिप्टी रेंजर श्री धुर्वे की माने तो दोनो ही काले हिरण लगभग 5 वर्ष के थे। जिन्हे बाहर निकालने के बाद जंगल में छोड़ दिया गया है।



    Balaghat News बालाघाट न्यूज़ वन विभाग ने किया रेस्क्यू Black deer fell in the well the forest department did the rescue the deer were of rare species कुँए में गिरे काले हिरण दुर्लभ प्रजाति के थे हिरण