खरगोन में पुल से 50 फीट नीचे गिरी बस, 3 बच्चों समेत 24 की मौत, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, बस में सवार थे करीब 40 लोग

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
खरगोन में पुल से 50 फीट नीचे गिरी बस, 3 बच्चों समेत 24 की मौत, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, बस में सवार थे करीब 40 लोग

BHOPAL. खरगोन में एक बस भीषण हादसे का शिकार हो गई है। बस बोराड़ नदी के पुल की रैलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बस डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे जा गिरी। नदी सूखी हुई थी। मौके पर एंबुलेंस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। आईजी राकेश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि खरगोन के बेजापुर से इंदौर की तरफ जा रही थी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी 22 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। 20 लोग घायल हैं। घायलों को अस्पतालों पहुंचाया गया है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।







publive-image



बस हादसे में घायल लोगों को बचाने के लिए ग्रामीणों ने मोर्चा संभाला







बस में 40 से अधिक लोग सवार थे







publive-image



खरगोन में पुल से 50 फीट नीचे गिरी बस, हादसे में कई लोगों को गंवानी पड़ी जान







स्थानीय लोगों ने बताया कि मां शारदा ट्रेवल्स की बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। हादसे के बाद डोंगरगांव और लोनारा गांव के ग्रामीण मौके पर जुटे। बस के कांच फोड़कर घायलों को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने बताया कि गांव से पांच मिनट पहले ही बस निकली थी। हादसे के बाद मौके पर लोगों ने रेस्क्यू शुरु कर घायलों को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की। मौके पर स्थानीय विधायक समेत प्रशासनिक अमला पहुंच चुका था।







— TheSootr (@TheSootr) May 9, 2023





पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया







— PMO India (@PMOIndia) May 9, 2023





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खरगोन हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा, हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।





सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान







— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) May 9, 2023





सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। मध्यप्रदेश सरकार ने खरगोन बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर घटना पर शोक जताया।





कमलनाथ ने भी किया ट्वीट







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) May 9, 2023




पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया शोक जताया है। उन्होंने लिखा- ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले, ऐसी प्रार्थना है।




मध्यप्रदेश समाचार Khargone bus accident 10 people died the bus fell down from the police Khargone SP Collector on the spot Madhya Pradesh News.खरगोन बस हादसा 10 लोगों की मौत पुलिस से नीचे गिरी बस खरगोन एसपी कलेक्टर मौके पर