भोपाल में शिक्षक भर्ती वर्ग-3 में 51 हजार पद बढ़ाने को लेकर आंदोलन करेंगे अभ्यर्थी, कहा- बेरोजगारी का मुद्दा चुनाव में पड़ेगा भारी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में शिक्षक भर्ती वर्ग-3 में 51 हजार पद बढ़ाने को लेकर आंदोलन करेंगे अभ्यर्थी, कहा- बेरोजगारी का मुद्दा चुनाव में पड़ेगा भारी

अजय छाबरिया, BHOPAL. मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती वर्ग-3 में 51 हजार पद बढ़ाने की मांग का मामला तूल पकड़ रहा है। अभ्यर्थियों का आक्रोश और समर्थन सोशल मीडिया पर दिखने लगा है। मंगलवार 9 मई को शिक्षक भर्ती वर्ग-3 के अभ्यार्थी भोपाल में जुटने की तैयारी में हैं। सोशल मीडिया के ट्रेंड के हिसाब से अंदाजा लगा सकते हैं कि बेरोजगार युवाओं की काफी भीड़ जुटने की संभावना है।





मांगों को लेकर आंदोलन





इस बीच द सूत्र ने नेशनल यूथ यूनियन राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य राधे जाट से बात की तो उन्होंने बताया कि इससे पहले 51 हजार पद वृद्धि के लिए प्रदेशभर में आंदोलन कर चुके हैं। भोपाल में भी बड़े-बड़े प्रदर्शन हुए हैं, जिसमें अभ्यर्थी अर्धनग्न होकर भोपाल की सड़कों पर उतरकर विरोध जताया है और फिर से अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं।





9 मई को भोपाल में होगा आंदोलन





नेशनल यूथ यूनियन राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य राधे जाट ने कहा कि शिक्षक भर्ती वर्ग-3 के पदों में वृद्धि की मांग के लिए भोपाल में 9 मई को अभ्यर्थी आंदोलन के लिए जुट रहे हैं, जिसमें नेशनल यूथ यूनियन राष्ट्रीय कोर कमेटी का भरपूर समर्थन रहेगा। हम ऐसे संगठन का हमेशा समर्थन करेंगे जो बेरोजगारी, न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आएंगे।





सिर्फ ट्राइबल पर सरकार का फोकस





मध्यप्रदेश के ट्राइबल क्षेत्र में तो विकास करना जरूरी है, लेकिन बेरोजगारी की मार तो सभी वर्गों के युवा झेल रहे हैं। सरकार बेफिक्र है। सरकार का फोकस सिर्फ ट्राइबल बेल्ट पर ज्यादा है जबकि प्रदेश में हालात बहुत खराब हैं, इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। सरकार एक वर्ग को खुश करने में लगी है और दूसरे वर्गों की अनदेखी कर रही है।





सरकार के लिए चुनौती बनेगी बेरोजगारी





मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं और सरकार के मंत्रियों को प्रचार-प्रसार करने के लिए जनता के बीच तो आना पड़ेगा और जब आपकी सरकार भी नहीं रहेगी और आप मंत्री-विधायक भी नहीं होंगे। तब बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौती बनेगी और चुनाव में बेरोजगारी का मुद्दा काफी हद तक असर डालेगा।





सरकार की तरफ से नहीं मिला जवाब





शिक्षक भर्ती वर्ग-3 के पदों में वृद्धि की मांग लगातार हो रही है, लेकिन सरकार की ओर से अभ्यर्थियों के हित में कोई उचित फैसला नहीं आ रहा है। इससे साबित होता है कि सरकार बिल्कुल निष्क्रियता दिखा रही है।





ये खबर भी पढ़िए..





''द केरल स्टोरी'' ने 8 करोड़ के साथ की शानदान ओपनिंग, सीएम शिवराज सिंह ने फिल्म को टैक्स फ्री किया





जल्द करेंगे बड़ा एक और बड़ा आंदोलन 





राधे जाट का कहना है कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे जो आगामी विधानसभा के चुनाव की दिशा और दशा तय करेगा। संगठन के माध्यम से सरकार को सीधी चेतावनी देता हूं कि अगर आपने ये बेरोजगारी का मुद्दा हल नहीं किया तो इस बार आपकी सरकार नहीं आएगी।



9 मई को भोपाल में आंदोलन करेंगे अभ्यर्थी भोपाल में होगा आंदोलन मध्यप्रदेश में वर्ग-3 शिक्षक भर्ती demand to increase 51 thousand posts candidates will agitate in Bhopal on May 9 agitation will be held in Bhopal Class-3 teacher recruitment in Madhya Pradesh 51 हजार पद बढ़ाने की मांग