कटनी के रेलवे ओवरहॉलिंग डिपो में सीबीआई का छापा, सीनियर डीएमई से संबंधित कार्य के दस्तावेजों की पड़ताल, चल रही पूछताछ

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी के रेलवे ओवरहॉलिंग डिपो में सीबीआई का छापा, सीनियर डीएमई से संबंधित कार्य के दस्तावेजों की पड़ताल, चल रही पूछताछ

Katni. कटनी के न्यू कटनी जंक्शन स्थित रेलवे ओवरहॉलिंग डिपो में सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। बुधवार की देर शाम हुई इस कार्रवाई से पूरे महकमे में हड़कंप की स्थिति है। दरअसल सीबीआई एनकेजे में पदस्थ सीनियर डीएमई एस के सिंह के खिलाफ मिली शिकायतों के चलते यहां दबिश देने पहुंची है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने उक्त अधिकारी के कार्यों से संबंधित दस्तावेज खंगाले हैं। इस दौरान अधिकारी से घंटों पूछताछ भी की गई। आज भी सीबीआई की जांच जारी है। 





जानकारी के मुताबिक एनकेजे स्थिति आरओएच डिपो में पदस्थ सीनियर डीएमई एसके सिंह की संदिग्ध कार्यप्रणाली की शिकायतें रेलवे के आला अधिकारियों समेत सीबीआई के पास पहुंची थीं। जिन्हें सीबीआई ने गंभीरता से लिया है। टीम कटनी पहुंचने के बाद आरओएच डिपो पहुंची और अधिकारी के विभाग से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए हैं। बुधवार देर रात तक चली इस कार्रवाई के बाद आज सुबह से फिर पूछताछ का सिलसिला जारी है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • ग्वालियर एक्सप्रेस की बोगी में मिले चार बम, बिहार के सीवान में हुई जांच में पता चला






  • कमीशनबाजी का है मामला





    दरअसल बताया यह जा रहा है कि ग्वालियर निवासी अंकित शर्मा ने रेलवे को हाइड्रोलिक मशीन सप्लाई की थी। जिसका बिल पास करने के अधिकार सीनियर डीएमई एस के सिंह के पास थे। सिंह ने इस बिल को पास करने के एवज में अंकित से 70 हजार कमीशन की मांग की थी। जिसके चलते शर्मा ने एक किश्त में 40 हजार रुपए एस के सिंह को दिए थे वहीं दूसरी किश्त में 30 हजार रुपए कमीशन देना तय हुआ था। हालांकि बाद में अंकित शर्मा ने ही घूसखोरी की शिकायत सीबीआई को कर दी। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने एस के सिंह को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है।  





    केंद्रीय कर्मचारियों को सीबीआई करती है ट्रेप





    दरअसल केंद्रीय कर्मचारियों के घूसखोरी के मामलों में सीबीआई ही ट्रैप कार्रवाई करती है। लोकायुक्त के पास केंद्रीय कर्मचारियों पर कार्रवाई के अधिकार नहीं हैं। वहीं इस कार्रवाई से रेलवे के अन्य विभागों में भी हड़कंप मचा हुआ है। 



    Katni News कटनी न्यूज़ सीबीआई का छापा CBI raid raid in Railway Overhauling Depot Senior DME under wraps रेलवे ओवरहॉलिंग डिपो में दबिश सीनियर डीएमई लपेटे में