ग्वालियर में फिल्मों के रेटिंग टास्क से पैसा कमाने का लालच देकर व्यापारी और उसके दोस्त से लाखों की ठगी हुई 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ग्वालियर में फिल्मों के रेटिंग टास्क से पैसा कमाने का लालच देकर व्यापारी और उसके दोस्त से लाखों की ठगी हुई 

देव श्रीमाली, GWALIOR. एक व्यक्ति ने ग्वालियर के कारोबारी और उसके दोस्त को ठग लिया। दोनों से 8.29 लाख रुपए ऐंठे गए। उनके साथ यह ठगी फिल्मों के रेटिंग का टास्क देकर पैसा कमाने का लालच देकर की गई। पहले इन्हें मुनाफे के नाम पर कुछ पैसा दिया गया, लेकिन उनके लालच में फंसते ही किस्तों में उनसे 8.29 लाख रुपए जमा करवा लिए। जब इन लोगों को ठगी का पता चला तो यह लोग इरोस नाउ कंपनी के मुंबई स्थित कार्यालय भी पहुंचे। यहां इन्हें पता लगा कि कंपनी द्वारा रेटिंग टास्क का कोई काम ही नहीं करवाया जाता। फिर इन लोगों ने ग्वालियर में क्राइम ब्रांच के कार्यालय पहुंचकर शिकायत की।





घर बैठे मोटी कमाई का दिया था लालच





क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है, जिन बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर हुए और जिस मोबाइल नंबर से कॉल आया, उसकी पड़ताल की जा रही है। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि विनय नगर में रहने वाला श्रेय सहगल जीवाजीगंज में जनरल स्टोर चलाता है। उसकी टेलीग्राम पर भी आईडी है। 22 मार्च को उसके टेलीग्राम मैसेंजर पर एक मैसेज आया। इसमें भेजने वाले ने खुद को एक कंसल्टेंसी एजेंसी का मैनेजर बताया और जॉब ऑफर की। उन्हें उसे घर बैठे मोटी कमाई का लालच दिया गया। वह झांसे में आ गया।





ये भी पढ़ें...











लालच में फंसते ही इरोज कंपनी के नाम पर आया कॉल





इसके बाद दूसरे नंबर से फोन आया, जिसने खुद को इरोस नाउ कंपनी का कर्मचारी बताया। इरोस नाउ के डोमेन का इस्तेमाल कर उसके नाम से एक आईडी भी बनाई। उसे एक फिल्म को रेटिंग दिलाने का टास्क दिया गया। उसने टास्क पूरा किया तो उसके खाते में 1293 रुपए आए। फिर दो बार टास्क कंप्लीट करने पर उसने जो रुपए जमा किए थे, उससे ज्यादा रुपए उसके अकाउंट में आए। इस तरह उसका लालच बढ़ता ही गया, उससे पहले 30 हजार रुपए ले लिए और फिर अलग-अलग बार में करीब ढाई लाख रुपए जमा करा लिए गए। जब उसके पास जमा करने के लिए रुपए नहीं थे तो श्रेय ने अपने दोस्त को इस बारे में बताया। उसने भी रुपए जमा कर दिए। इस तरह इन लोगों ने 8.29 लाख रुपए अलग-अलग खातों में जमा किए।



MP News एमपी न्यूज Cheating in Gwalior ग्वालियर में ठगी rating task of films greed to earn money cheating with businessman फिल्मों के रेटिंग टास्क पैसा कमाने का लालच व्यापारी से धोखाधड़ी