सीहोरः केमिकल फैक्ट्री में धमाके के साथ आग, दो मजदूरों की मौत, CM ने जताया दुख

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
सीहोरः केमिकल फैक्ट्री में धमाके के साथ आग, दो मजदूरों की मौत, CM ने जताया दुख

कवि छोकर, Sehore. सीहोर में केमिकल फैक्ट्री में अचनाक आग लग गई। हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए है। इन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए ट्वीट किया कि, मृतकों के परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा घायलों के इलाज का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी। हादसे की जानकारी मिलने पर आष्टा से वापस लौट रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह केमिकल फैक्ट्री पहुंचे। इस दौरान दिग्गी ने मृतक के परिजनों का ढांढस बंधाया। 




— TheSootr (@TheSootr) May 23, 2022



धमाके के साथ लगी आग



फैक्टरी में मौजूद केमिकल की वजह से पूरे फैक्टरी परिसर में सफेद रंग का धुंआ छा गया। फैक्टरी में धमाके के वक्त 3 महिला और एक पुरुष मजदूर काम कर रहे थे। बाहर के कमरे में 2 महिलाएं और अंदर के कमरे में एक महिला रेखा ठाकुर और एक पुरुष गफ्फार खान काम कर रहे थे। धमाका फैक्टरी के अंदर वाले कमरे में हुआ। जिससे अंदर काम कर रही रेखा ठाकुर और गफ्फार खान की मौत हो गई। बाहर के कमरे में काम करने वाली दोनों महिलाएं किसी तरह से अपनी जान बचा पाई। 

 


Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Sehore News सीहोर न्यूज District Administration जिला प्रशासन मौत Deaths मजदूर केमिकल फैक्ट्री सीएम ट्वीट Chemical Factory Labourers CM Tweets