छतरपुर कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी के खिलाफ नोएडा में FIR, आरोप- 50 लाख रुपए लिए नहीं दिया मटेरियल सप्लाई

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
छतरपुर कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी के खिलाफ नोएडा में FIR, आरोप- 50 लाख रुपए लिए नहीं दिया मटेरियल सप्लाई

BHOPAL. मध्यप्रदेश छतरपुर के कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। उनके खिलाफ नोएडा में एफआईआर दर्ज हुई है। रिपोर्ट दर्ज कराने वाले आकाश शर्मा ने विधायक आलोक पर आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया- विधायक ने कम दाम में बिल्डिंग मटेरियल देने का वादा किया था। 50 लाख रुपए लेने के बाद भी उन्होंने मटेरियल सप्लाई नहीं किया।



सस्ते दर पर मटेरियल उपलब्ध करा दूंगा- विधायक



आकाश इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के मालिक आकाश शर्मा ने बताया- विधायक आलोक चतुर्वेदी ने मुझसे 50 लाख रुपए 2019 में लिए थे। विधायक खजुराहो मिनरल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। खजुराहो मिनरल्स के अकाउंट में आकाश ने रकम डाली थी। विधायक ने आकाश से कहा था- मार्केट से सस्ती दर पर मटेरियल उपलब्ध करा दूंगा, लेकिन आज तक मुझे मटेरियल नहीं मिला। जब मैंने पैसे मांगे, तो जान से मारने की धमकी दी। थाना जेवर, नोएडा में एफआईआर दर्ज कराई है।



खजुराहो मिनरल्स और बुंदेलखंड ग्रेनाइट में हिस्सेदारी



2018 में चुनाव से पहले दिए गए शपथपत्र के मुताबिक आलोक चतुर्वेदी की खजुराहो मिनरल्स और बुंदेलखंड ग्रेनाइट में हिस्सेदारी है। खजुराहो मिनिरल्स में 25 फीसदी हिस्से के मालिक हैं, जबकि लिमिटेड लाइबिलिटी फर्म खजुराहो मिनिरल्स में 15 फीसदी हिस्सा है। इसके साथ ही पार्टनरशिप फर्म बुंदेलखंड ग्रेनाइट में अविभाजित हिन्दू परिवार के मुखिया के तौर पर 10 फीसदी हिस्सेदारी भी है। इस फर्म में उनकी पत्नी की 15 फीसदी हिस्सेदारी है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कई कंपनियों के शेयर भी खरीदे हुए हैं। इनके पास 161.15 लाख कीमत के 16150 शेयर हैं। वहीं एचयूएफ मुखिया के तौर पर बतौर 58.95 लाख रुपए कीमत के 7500 शेयर कई कंपनी के खरीदे हुए हैं। 



करोड़ों की है बीमा पॉलिसी



विधायक आलोक चतुर्वेदी की पत्नी ममता चतुर्वेदी ने भी कई कंपनियों के शेयर खरीदे हैं, 24.89 लाख रुपए कीमत के 9760 शेयर की मालकिन हैं। आलोक ने 37.65 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी, एचयूएफ मुखिया के बतौर 24.53 लाख की बीमा पॉलिसी ली है। वहीं, उनकी पत्नी के नाम 83.36 लाख की बीमा पॉलिसी हैं। जबकि आश्रित परिजन के नाम 147.47 लाख की बीमा पॉलिसी है।



2019 विधानसभा में बने थे विधायक



छतरपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक 63 साल के आलोक चतुर्वेदी 2019 में चुना गया था। उन्होंने बीजेपी की अर्चना गुड्डू सिंह को 3495 वोटों से हराया था। 2018 के शपथ पत्र के अनुसार चतुर्वेदी के पास तीन लाइसेंस हैं, जिनमें से एक राइफल, एक पिस्टल और एक 12 बोर की बंदूक है।


Congress News MP News छतरपुर न्यूज एमएलए आलोक चतुर्वेदी एफआईआर कांग्रेस विधायक आलोक MLA alok chaturvedi Fir Chhatarpur News एमपी न्यूज congress MLA alok कांग्रेस न्यूज