छतरपुर: यह जमीन खून मांगती है, साइन बोर्ड से लोगों में दहशत

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
छतरपुर: यह जमीन खून मांगती है, साइन बोर्ड से लोगों में दहशत

CHHATARPUR. छतरपुर जिले के चंदला थाने के अंतर्गत ग्राम हिम्मतपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के मुख्य मार्ग से सटी एक निजी जमीन पर लगे साइन बोर्ड ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। इस बोर्ड में लिखा है कि यह जमीन खून मांगती है। दरअसल इस जमीन को लेकर दो परिवार के बीच कई बार खूनी संघर्ष हो चुका है।









यह है पूरा मामला



जानकारी के मुताबिक, यह जमीन हिम्मतपुर गांव में रहने वाले एक तिवारी परिवार के नाम है, जबकि दूसरा तिवारी परिवार इस जमीन को अपना कब्जा बताकर इसे लेने पर अड़ा है। इसी बात को लेकर यह जमीन विवाद की वजह बनी हुई है। गांव के गुलही तिवारी के अनुसार यह जमीन उनके नाम है। इसके सारे दस्तावेजों में उन्हीं का नाम दर्ज है। जबकि गांव में ही रहने वाले दबंग लक्खू तिवारी इस जमीन को अपना बताकर इस पर कब्जा करने की कोशिश में है। जमीन के इस टुकड़े को लेकर इन दोनों तिवारी परिवारों के बीच कई सालों से विवाद चल रहा है। इसे लेकर दोनों परिवारों में कई बार झगड़े भी हुए हैं। गुलही तिवारी को इस बात की आशंका है कि कहीं विरोध पक्ष कूटरचित दस्तावेजों से कहीं इस जमीन को अपने नाम न करा ले या किसी को अंधेरे में रखकर इसका सौदा न कर दे। इसी आशंका को लेकर इस जमीन पर यह साइन बोर्ड लगा दिया गया है। जिससे लोग इसे लेकर सतर्क हो जाएं। 









पुलिस कर रही मामले की जांच



यह साइन बोर्ड न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि पुलिस को चुनौती दे रहा है, बल्कि इस मार्ग से गुजरने वाले भी इस साइन बोर्ड को देखकर सहज ही दहशत में आ जाते हैं। गांव से लेकर आस-पास क्षेत्र में यह बोर्ड खासी चर्चा का विषय भी बन गया है। ऐसे हिंसक स्लोगन वाले साइन बोर्ड को लेकर अब पुलिस भी सतर्क होकर इसे हटाने की तैयारी कर रही है। एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि हाल ही में मामला संज्ञान में आया है। अभी पुलिस जांच कर रही है कि यह बोर्ड आखिर लगाया किसने है। थाना प्रभारी को इस तरह का साइन बोर्ड हटाने के निर्देश दिए गए हैं।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Chhatarpur News छतरपुर न्यूज मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज Mp news in hindi bloody sign board dispute over land chhatarpur खूनी साइन बोर्ड जमीन को लेकर विवाद जमीनी विवाद साइन बोर्ड छतरपुर जमीनी विवाद