मंडला में सीएम औचक निरीक्षण पर पहुंचे, जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद सिविल सर्जन को किया सस्पेंड

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
मंडला में सीएम औचक निरीक्षण पर पहुंचे, जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद सिविल सर्जन को किया सस्पेंड

MANDLA. ​मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी व्यवस्थाओं में गड़बड़ी एवं अधिकारियों की लापरवाही पर लगातार एक्शन मोड पर हैं। शनिवार को सीएम अचानक मंडला के महाराजपुर हेलीपेड पहुंचे तथा वहां से सीधे जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के लिए निकले। मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. कृपाराम शाक्य से व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं से असंतुष्टि जाहिर करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से मौके पर ही निलंबित कर दिया।





सीएम ने जिला चिकित्सालय में ओपीडी, लैब, डायलिसिस यूनिट, वेंटीलेटर तथा एम्बुलेंस की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी मांगी। उन्होंने अधिकारियों से ’कायाकल्प अभियान’ के बारे में सवाल करते हुए अभियान के क्रियान्वयन की जमीनी पड़ताल की। इस दौरान उन्हें अनेक स्तर पर खामियां ही खामियां दिखाई दीं जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही सिविल सर्जन को सस्पैंड कर दिया।





लगातार करेंगे औचक निरीक्षण





सीएम के तेवर देखकर यही लगता है कि आने वाले समय में वे इसी तरह औचक निरीक्षण पर निकलते रहेंगे। उनके ऐसे तेवर देखकर प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। 



Mandla News CM's surprise inspection in Mandla Inspection of district hospital Civil surgeon suspended मंडला में सीएम का औचक निरीक्षण जिला अस्पताल का किया निरीक्षण सिविल सर्जन को किया सस्पैंड मंडला न्यूज