तखतपुर में सीएम ने की घोषणा, कहा- पेयजल की आपूर्ति खुड़िया जलाशय से की जाएगी, गनियारी बनेगी नगर पंचायत

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
तखतपुर में सीएम ने की घोषणा, कहा-  पेयजल की आपूर्ति खुड़िया जलाशय से की जाएगी, गनियारी बनेगी नगर पंचायत

BILASPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश स्तरीय भेंट-मुलाकात कार्यक्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में उन्होंने जिले के तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में दो जगहों पर सभा कर लोगों से मुलाकात की और समस्याएं सुनीं। लोगों से शासन की योजनाओं से मिले लाभ के बारे में जाना और फिर सौगात की झड़ी लगा दी। बिंदुवार 15 घोषणाओं की, जिसमें बताया कि गनियारी ग्राम पंचायत अब नगर पंचायत बनेगी। इसी तरह तखतपुर में पेयजल की आपूर्ति खुड़िया जलाशय से की जाएगी।





ये भी की घोषणाएं 





मुख्यमंत्री ने तखतपुर नगर के पेयजल संकट को दूर करने के लिए जल आवर्धन योजना के तहत नगर को खुड़िया जलाशय से जल आपूर्ति की घोषणा की। इसी तरह बेलपान मंदिर व मेला स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलपान के लिए एक एंबुलेंस प्रदान की जाएगी। बेलपान में 50 सीटर प्री-मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। 





ये भी पढ़ें...











ग्राम दर्री के स्टेडियम का उन्नयन होगा 





इसी तरह तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए भवन निर्माण को मंजूरी दी गई। उसलापुर फ्लाईओवर से संकरी सड़क के चौड़ीकरण की घोषणा मुख्यमंत्री ने की। जबकि ग्राम भरनी में गुरु घासीदास जयंती मेला स्थल पर भवन और अहाता निर्माण को मंजूरी गई। ग्राम पंचायत गनियारी को नगर पंचायत के रूप में उन्नयन की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने मंच से कर दी। इसके अलावा ग्राम संकरीभाठा में मिनी स्टेडियम निर्माण, ग्राम साल्हेकापा में मिडिल स्कूल व ग्राम निगारबंद, बेलसरा व पोंगरिहा में प्राथमिक शाला के लिए भवन निर्माण को मंजूरी दी गई। ग्राम दर्री के स्टेडियम का उन्नयन व बाउंड्रीवाल निर्माण को स्वीकृति प्रदान की।





शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का किया नामकरण 





तखतपुर नगर में संचालित शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का नामकरण यहां के विधायक रहे स्व. ठाकुर बलराम सिंह के नाम पर करने की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने की है। साथ ही शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय तखतपुर का नामकरण वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम पर करने की भी उन्होंने घोषणा की। वहीं बीजापुर में प्राथमिक शाला का माध्यमिक स्कूल में उन्नयन की भी घोषणा की गई। जबकि सैदा माध्यमिक स्कूल के हाई स्कूल में उन्नयन को भी मंजूरी दी गई है।





सोसायटी प्रबंधक को मंच पर बुलाकर कहा- कैश लिमिट बढ़ाओ





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक किसान ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत राशि ज्यादा का बनने के बाद भी 39 हजार रुपए से ज्यादा नहीं दिया जाता। तब मुख्यमंत्री ने संबंधित सोसायटी प्रबंधक को मंच पर बुलाकर उसकी क्लास ली। कारण पूछने पर बताया कि जितने का आवंटन हुआ है, उसी के मुताबिक सभी किसानों को पैसे मिले इसलिए अधिकतम 39 हजार रुपए दिए गए हैं। इस पर सीएम ने कहा कि अधिकतम राशि को बढ़ाएं। इसी तरह अन्य समस्याओं का भी उन्होंने मौके पर निराकरण किया।



CG News सीजी न्यूज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Chief Minister Bhupesh Baghel Meet-meet programme CM made 15 announcements meeting in Takhatpur भेंट—मुलाकात कार्यक्रम सीएम ने की 15 घोषणाएं तखतपुर में सभा