रीवा में पीएम का आगमन 24 अप्रैल को, सीएम शिवराज ने तैयारियों को लिया जायजा, अफसरों को दिए निर्देश

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रीवा में पीएम का आगमन 24 अप्रैल को, सीएम शिवराज ने तैयारियों को लिया जायजा, अफसरों को दिए निर्देश

REWA. राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विंध्य आगमन होगा। आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान 15 अप्रैल, शनिवार को रीवा पहुंचे। अल्प प्रवास के दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विंध्य को अनेकों सौगात देंगे। मुख्यमंत्री ने पहले तो सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए बनाए गए मंच का मुआयना किया।  





चुनावी साल में जनता को रिझाने की कवायद





चुनावी साल में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही राजनैतिक दल जनता को रिझाने के हर तरह के प्रयास कर रहे हैं। एक ओर जहां कांग्रेस के द्वारा बीजेपी सरकार की नाकामियों को जनता के बीच में प्रस्तुत किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी नई योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के दावे कर रही हैं। इसी के मद्देनजर पंचायत स्तर की तमाम योजनाओं का बखान करने को लेकर सरकार के द्वारा आगामी 24 अप्रैल को पंचायती राज सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।  





ये खबर भी पढ़ें...











विंध्य क्षेत्र को साधने के लिए आएंगे पीएम





मप्र में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कुछ माह बचे हुए हैं। बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सहित कई बड़े दिग्गजों का मप्र में दौरा जारी हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं विंध्य क्षेत्र को साधने के लिए आएंगे। 





सीएम ने दी थी पीएम के कार्यक्रम की जानकारी 





पीएम मोदी का 24 अप्रैल को रीवा में कार्यक्रम संभावित है, जहां वे राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस में शामिल होंगे। इस दौरान सर्वश्रेष्ठ पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे। बता दें कि पीएम पंचायती राज दिवस को हर साल देश के अलग-अलग शहरों में कार्यक्रम करते हैं। इस बार उनका यह कार्यक्रम रीवा में संभावित है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम के कार्यक्रम की जानकारी पहले ही दे चुके है। 





पिछले माह अमित शाह आए थे सतना 





चुनावी साल में सरकार का फोकस विंध्य पर है, क्योंकि पिछले चुनावों में ही विंध्य की जनता ने बीजेपी का साथ दिया था। बीते माह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सतना आगमन हुआ था, जहां उन्होंने कोल महाकुंभ में आदिवासी वर्ग को साधा था।  





बीजेपी को विंध्य और बुंदेलखंड में करनी पड़ेगी ज्यादा मेहनत





बीजेपी को मालवा क्षेत्र में ज्यादा खतरा नजर नहीं आ रहा है, परंतु विंध्य और बुंदेलखंड में उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी। बीजेपी और कांग्रेस वहां पर नए-नए वादों के साथ सामने आ रही हैं। यदि हम कहें तो बीजेपी विंध्य क्षेत्र के लोगों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं ग्वालियर संभाग की यदि हम बात करें तो वहां महाराज पर ही पूरा दारोमदार छोड़ दिया गया है। टाइगर अभी जिंदा है। इस थीम पर हाल ही में शिवपुरी के अभ्यारण में 2 टाइगर छोड़े गए हैं।





तीन महीनों में 4 बार मध्यप्रदेश आ चुके है पीएम मोदी





मध्यप्रदेश में भाजपा विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ने जा रही है। भाजपा के रणनीतिकार जानते है कि मोदी ही वह चेहरा है, जो राज्य में भाजपा सरकार के खिलाफ मौजूदा एंटीइंकम्बेंसी को प्रोइंकम्बेंसी में बदल सकता है। यहीं कारण है कि चुनावी साल के शुरुआती तीन महीनों में प्रधानमंत्री 4 बार मध्यप्रदेश आ चुके है। अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर-चंबल, मालवा और भोपाल में बड़े कार्यक्रमों में शामिल हो चुके है। वहीं राज्य में चुनाव से पहले पार्टी मोदी के चेहरे की ब्रॉडिंग पर अपना पूरा फोकस कर दिया है। 



MP News एमपी न्यूज CM Shivraj Singh सीएम शिवराज सिंह National Panchayati Raj Day PM's program CM's review राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पीएम का कार्यक्रम सीएम का जायजा