इंदौर की घटना से नाराज सीएम, मुस्लिम युवती के साथ डिनर करने पर हिंदू युवक को पीटा, बीच-बचाव करने वालों को भी मारे चाकू

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर की घटना से नाराज सीएम, मुस्लिम युवती के साथ डिनर करने पर हिंदू युवक को पीटा, बीच-बचाव करने वालों को भी मारे चाकू

INDORE. संजय गुप्ता, इंदौर में कट्‌टरपंथियों द्वारा मेडिकल के छात्र को मारने और उसके बचाव के लिए आए युवकों को चाकू मारने की घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान सख्त हो गए हैं। उन्होंने पुलिस, प्रशासन को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार रात को इंदौर में डिनर करके मेडिकल की पढ़ाई कर रही मुस्लिम छात्रा और सहपाठी मित्र हिंदू युवक लौट रहे थे, तभी कुछ कट्‌टरपंथियों ने रोक लिया और गैर मुस्लिम समाज के साथ घूमने को लेकर आपत्ति ली और जमकर पीटा। बीच-बचाव के लिए आए दो युवकों को भी चाकू मार दिए। इस मामले में पुलिस ने रात को ही तुकोगंज और छोटी ग्वालटोली में केस दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी थी। तुकोगंज पुलिस ने रात में ही जगह-जगह छापे मारकर चाकू मारने वाले शोएब और युवकों को एकत्र करने वाले मुअज्जिम को गिरफ्तार कर लिया है। 





यह हुई थी देर रात घटना





अरविंदो मेडिकल कॉलेज छात्र भावेश सुनहरे साथी छात्रा के साथ होटल में खाना खाने गए थे, छात्रा हिजाब में थी, वहीं भावेश ने रक्षा सूत्र बांधा हुआ था। वहां से लौटे तो पुलिस कंट्रोल रूम के पास रीगल तिराहे के वहां गली में 40-50 लोगों ने उन्हें रोक लिया और भावेश के साथ मारपीट की, वह जान बचाकर भागा तो उसे धेनू मार्केट, राजकुमार पुल के पास रोकते हुए पीटा, वह मुश्किल से जान बचाकर भागा। वहीं से हिमांशु पटेल, रोहित बडके, चिराग जैन और यश जोशी निकल रहे थे, उन्होंने बीच-बचाव की कोशिश की, इससे भावेश तो निकल गया लेकिन कट्‌टरपंथियों ने यश और हिमांशू को चाकू मार दिए। 





रात को ही खून से लथपथ होकर पहुंचे थाने





दोनों युवक खून से लथपथ होकर रात को ही तुकोगंज थाने पहुंचे, यहां तत्काल दोनों को उपचार के लिए एमवाय पहुंचाया गया और एफआईआर दर्ज कर कट्‌टपंथियों की तलाश शुरू कर दी गई, एक युवक इसमें पकड़ में भी आ गया। इन पर बलवा और कातिलाना हमले का केस दर्ज हुआ। वहीं भावेश ने छोटी ग्वालटोली थाने में केस दर्ज करा दिया।





छोटी ग्वालटोली थाने में इन पर हुए केस





छोटी ग्वाल टोली पुलिस के मुताबिक भावेश सुनहरे निवासी न्याय नगर की शिकायत पर छोटी ग्वालटोल थाने में 323,294,506,341,34 आईपीसी के तहत अज्ञात 40 से 50 मुस्लिम युवकों पर केस दर्ज किया गया है। भावेश ने बताया कि वह अपनी महिला मित्र (मुस्लिम लड़की )के साथ होटल मदनी से 11 बजे खाना खाकर निकले थे। इसके बाद उन्होंने देखा कि दो बाइक पर कुछ युवक उनका पीछा कर रहे थे। रीगल के यहां आकर उन्होंने भावेश की गाड़ी रुकाव दी और अपशब्द कहते हुए विवाद करने लगे। इस दौरान भावेश से आधार कार्ड मांगा। लड़की से घर पर माता-पिता से बात कराने के लिए कहते हुए उस पर इस्लाम को बदनाम करने का आरोप लगाने लगे। विवाद बढ़ने पर युवकों ने पीड़ितों की पिटाई करने के साथ ही उसका वीडियो भी बनाया। इसके बाद फिर से रेलवे स्टेशन तक पीछा करते हुए आ गए। यहां मौजूद रिक्शा चालकों ने उनकी मदद की और उन्हें बचाया। रात में इस मामले में भावेश ने अपने परिवार को जानकारी दी। जिस पर छोटी ग्वाल टोली पुलिस ने केस दर्ज किया है।





तुकोगंज थाने में इन पर हुए केस





इधर इसी मामले में दूसरा जानलेवा हमले का केस तुकोगंज थाने में दर्ज कराया गया है। यहां यश जोशी और हिमांशु पटेल की शिकायत पर शोएब पुत्र लतीफ निवासी उषागंज छावनी, शावेज लाल, मुजम्मील,आमीन लाला, सैफ, सैफ का भाई छोटू उर्फ अरबाज पर 307, 323, 294, 506, 147, 148, 149 की धाराओं में तुकोगंज थाने में केस दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि भावेश और उसकी साथी युवती को यश और उसके साथी मदद मांगने पर बचाने पहुंचे थे। इस दौरान शोएब और उसके साथियों ने चाकू से यश और हिमांशु पटेल पर चाकू से हमला कर दिया। 





इसके पहले बंटे थे भगवा लव ट्रैप को लेकर पर्चे





तीन दिन पहले ही रावजी बाजार थाने में भगवा लव ट्रैप को लेकर विवादित पर्चे बांटे गए थे जिसमें पुलिस ने आठ से दस अज्ञात मुस्लिम युवकों पर केस दर्ज किया है। इस पर्चे में संघ और बजरंग दल पर गंभीर आरोप लगाए गए थे और कहा गया कि संघ और बजरंग दल हर साल दस लाख महिलाओं के साथ गलत करता है, अमरावती में 800 महिलाएं के साथ यह हुआ इसलिए भगवा लव ट्रैप में नहीं फंसना है।





वीडियो देखें- 







Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश समाचार पुलिस ने दर्ज किया केस police registers case Hindu youths fight in Indore CM Shivraj Singh angry fight with Muslim girl over dinner इंदौर में हिंदू युवकों के मारपीट सीएम शिवराज सिंह नाराज मुस्लिम लड़की के साथ डिनर को लेकर मारपीट