भोपाल में PC शर्मा के फोर्टिफाइड चावल को प्लास्टिक का बताने पर भड़के CM शिवराज, कहा- जो अंधे हैं, वो देख नहीं सकते, भ्रम फैला रहे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में PC शर्मा के फोर्टिफाइड चावल को प्लास्टिक का बताने पर भड़के CM शिवराज, कहा- जो अंधे हैं, वो देख नहीं सकते, भ्रम फैला रहे

BHOPAL. मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के फोर्टिफाइड चावल को प्लास्टिक का बताने पर सीएम शिवराज भड़क गए। सीएम ने कहा कि जो अंधे हैं, वो देख नहीं सकते। वो भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पीसी शर्मा ने पहले सरकारी राशन दुकानों पर मिलने वाले चावल को प्लास्टिक का होने का आरोप लगाया था। इसके बाद ये बात सामने आई कि जिस चावल को पीसी शर्मा प्लास्टिक का बता रहे हैं वो फोर्टिफाइड चावल है जो पोषण के लिए जरूरी है।





सीएम शिवराज बोले- कांग्रेस कितना झूठ बोलेंगे







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 16, 2023





सीएम शिवराज ने कहा कि जो अंधे हैं, वो देख नहीं सकते। वो भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। फोर्टिफाइड चावल पोषण के लिए जरूरी है, लेकिन उस चावल को प्लास्टिक का बताया जा रहा है। आखिर कांग्रेसी कितना झूठ बोलेंगे, कितना भ्रम फैलाएंगे। अब ये तो कुकृत्य है, बल्‍कि पाप है पाप। इसलिए पाप है ये क्योंकि आप भ्रम फैला दो तो लोग वो फोर्टिफाइड चावल ही नहीं खाएं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए बेहतर है।





'मानसिक दिवालियापन नहीं, बल्कि कुटिलता'





सीएम शिवराज ने कहा कि इसी तरह एक बार पिछले चुनाव के पहले हमने जो जूते दिए थे, उसे लेकर ये लोग कहने लगे कि इसे पहनोगे तो कैंसर हो जाएगा। अब ये कांग्रेस का केवल मानसिक दिवालियापन नहीं, बल्कि कुटिलता है। ये जनता के साथ छल-प्रपंच है।





कुपोषण दूर करने के लिए फोर्टिफाइड चावल





आयरन की कमी और कुपोषण दूर करने के लिए राशन के चावल में 1 प्रतिशत फोर्टिफाइड चावल मिला कर दिया जा रहा है। फॉलिक एसिड और विटामिन वाले चावल के ये दाने पकने में समय लेते हैं और प्लास्टिक की तरह खिंचते हैं। अज्ञानता में लोग इन्हें निकालकर फेंक रहे हैं, जबकि ये स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं।





चावल को लेकर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने उठाया था सवाल







— P. C. Sharma (@pcsharmainc) February 15, 2023





कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था कि मध्यप्रदेश राशन की दुकानों पर प्लास्टिक का चावल दिया जा रहा है। जिन लोगों को ये चावल दुकानों से दिए गए उन्हीं लोगों ने मुझे ये चावल दिए हैं, इस मामले को लेकर हम विधानसभा में भी सवाल उठाएंगे। सरकार द्वारा गरीबों के घरों में प्लास्टिक का चावल मिक्स करके दिया जा रहा है।





सीएम शिवराज ने कमलनाथ ने पूछा एक और सवाल







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 16, 2023





सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ से सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक और महाझूठ पत्र बनाने का अभियान चला रही है। कांग्रेस और कमल नाथ जी ने माता-बहनों को वचन दिया था कि ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को 10-10 सिलाई मशीन तथा उनका प्रशिक्षण दिया जाएगा। अब यहां तो मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बन रही है। उन्होंने 10 सिलाई मशीनों का वचन दिया और पूरा नहीं किया। सवाल तो उठेंगे, जवाब उनको देना चाहिए नहीं तो जनता देखेगी।



fortified rice in mp fortified rice plastic प्लास्टिक के चावल पीसी शर्मा सीएम शिवराज फोर्टिफाइड राइस प्लास्टिक मध्यप्रदेश में फोर्टिफाइड चावल plastic rice PC Sharma CM Shivraj