सीएम शिवराज के गृह जिले के नेता ने 1500 कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस जॉइन की, पिछले चुनाव में BJP को सपोर्ट किया था

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
सीएम शिवराज के गृह जिले के नेता ने 1500 कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस जॉइन की, पिछले चुनाव में BJP को सपोर्ट किया था

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजनेताओं ने अलग ही अंदाज में एक पार्टी से दूसरी पार्टी का दामन थामना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला आष्टा विधानसभा सीट से आने वाले प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेता कमल सिंह चौहान ने कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। इतना ही नहीं वह अपने साथ 1500 कार्यकर्ताओं को भी कांग्रेस में शामिल किया।





कौन हैं कमल सिंह





प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह आष्टा से जिला पंचायत सदस्य भी हैं। बीते दिनों यहां हुए जिला पंचायत चुनाव में कमल सिंह चौहान ने बीजेपी समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में मतदान कराने के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। लेकिन सरकार और संगठन की बेरुखी के चलते उन्होंने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है।





पूर्व सीएम की मौजूदगी में शामिल हुए नेता





आष्टा क्षेत्र में अपनी बड़ी पकड़ रखने वाले कमल सिंह चौहान ने अपने 1500 समर्थकों के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर पीसीसी चीफ कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही कांग्रेस की रीति-नीति से प्रभावित होकर कमलनाथ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की बाद भी कही है।





ये भी पढ़ें...





इंदौर के ''मित्र'' महापौर पुष्यमित्र भार्गव निकले खिलाड़ी भैया, रेट जोन बदल कर डाल दिया 150 करोड़ का बोझ





बीजेपी से नाराज थे कमल





सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में संगठन और सत्ता के बीच कोई विशेष तालमेल नहीं है यहां पर संगठन और सत्ता के रवैया को लेकर कई नेता कुछ वर्षों से खासे नाराज बताए जा रहे हैं। एक और जहां कांग्रेस आष्टा विधानसभा में अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हुई है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी अपनी जमीन बचाने में थोड़ी सी नाकाम दिखाई दे रही है। आष्टा क्षेत्र में जहां कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा लगातार सक्रिय हैं। वहीं, बीजेपी नेताओं की बेरुखी के चलते कई नेता कांग्रेस का रुख अपनाने लगे हैं। कमल सिंह चौहान भी बीजेपी से नाराज बताए जा रहे थे इसीलिए उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है।



 



MP News एमपी न्यूज मप्र विधानसभा चुनाव 2023 MP Assembly Election 2023 Congress News BJP News बीजेपी न्यूज कांग्रेस न्यूज mp election मप्र चुनाव