मध्यप्रदेश में 5 हजार नए तालाब बनेंगे, 10 हजार पुराने सरोवरों के लिए भी योजना

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में 5 हजार नए तालाब बनेंगे, 10 हजार पुराने सरोवरों के लिए भी योजना

Raisen. गैरतगंज तहसील के कहूला गांव में आजादी के अमृत महोत्सव जल संरक्षण अनुष्ठान के तहत जल अभिषेक अभियान की शुरुआत प्रदेश के cm shivraj ने की। इस अभियान के तहत प्रदेश भर में 5 हजार नए अमृत सरोवर जिनका 700 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही 10 हजार पुराने तालाबों के लिए 350 करोड़ रुपए की कार्य योजना बनाई जाएगी।





अपराधियों के खिलाफ चलेगा बुलडोजर





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए आव्हान किया कि साल में एक पेड़ जरूर लगाएं जिससे वर्षा अच्छी हो, धरती को पानी भी मिलता रहे। सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश की बेटियों को भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि मामा के रहते हुए फीस की दिक्कत नहीं, जितनी भी फीस लगे मध्यप्रदेश की सरकार, तुम्हारा मामा देगा। सीएम शिवराज ने माफिया को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि बेटियों की तरफ किसी ने गलत नजर से देखा तो बुलडोजर चलवा दूंगा। रोज माफिया के अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा रहे हैं।





अगले 3 सालों में हर घर में नल से मिलेगा पानी





सीएम शिवराज ने कहा कि शिवराज सिंह ने कहा कि बेटियां नल पर पानी भरने जाती हैं। अगले तीन साल में सबके घरों में टोटियों से पानी आएगा। प्रदेश में अगले 3 साल में 30 लाख मकान बनाए जाएंगे। सीएम शिवराज ने गांवों को नशा मुक्त बनाने की अपील की है।



jal Abhishek Abhiyan रायसेन MP News मध्यप्रदेश की खबरें launched Raisen मध्यप्रदेश शुभारंभ जल अभिषेक अभियान CM Shivraj Jalabhishekam abhiyan Jal Shakti Abhiyan