सीएम शिवराज सिंह ने बजट को बताया शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया जुमला

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सीएम शिवराज सिंह ने बजट को बताया शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया जुमला

BHOPAL. देशभर में आज आम बजट को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। भाषण सुनने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि, 'अमृतकाल में वित्त मंत्री ने मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दी है। छूट की सीमा में वृद्धि और नई कर व्यवस्था में बदलाव से लोगों के हाथ में अधिक पैसा बचेगा, खपत बढ़ेगी और विकास को गति मिलेगी। यह देश की जीडीपी में उनके निस्वार्थ योगदान का सम्मान करता है।'





शिवराज ने ट्वीट कर बजट को बताया जनहितैषी







— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) February 1, 2023





एक ट्वीट में शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि, 'अमृतकाल में आयकर दरों में बहुप्रतीक्षित बदलाव के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री  का अभिनंदन करता हूं। यह सही अर्थों में जन भावनाओं का सम्मान कर नागरिकों व राष्ट्र के हित में फैसले लेने वाली सरकार है।' वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण ने कहा कि देश की आजादी के अमृतकाल का ये पहला बजट है, बजट में हमारी सरकार ने हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की है, हमारी कोशिश युवाओं और सभी वर्ग के लोगों तक आर्थिक मजबूती पहुंचाने की है।





सीएम शिवराज सिंह ने की तारीफ







— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) February 1, 2023





सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 'यह बजट प्रधानमंत्री जी का संकल्प आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को पूरा करने वाला बजट है।  एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध भारत और शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट है। यह बजट सर्व स्पर्शी और सर्वव्यापी है। समाज के हर वर्ग का कल्याण इस बजट में निहित है। देश के हर राज्य का कल्याण इस बजट में निहित है। यह गरीब कल्याण का बजट है। यह किसानों के उत्थान का बजट है। यह माताओं, बहनों और बेटियों को आगे बढ़ाने वाला बजट है। यह मध्यमवर्ग को सशक्त करने वाला बजट है। 7 लाख तक की आय टैक्स फ्री की गई है। यह कमजोर वर्गों के कल्याण का बजट है। यह नौजवानों का बजट है। ऐसे बजट के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का मध्यप्रदेश के साढ़े 8 करोड़ जनता की ओर से अभिनंदन करता हूं और केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण जी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं'।





कमलनाथ ने बजट को बताया जुमला







— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) February 1, 2023




पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि वित्त मंत्री का बजट भाषण सरकार के पुराने वादों पर जुमलो का पर्दा डालने का प्रयास नजर आया। हमें आशा थी कि वित्त मंत्री उन घोषणाओं पर प्रकाश डालेंगी, जो 2022 में पूरी होनी थी। 2022 में किसानों की आमदनी दुगनी होनी थी। 2022 में हर गरीब को आवास उपलब्ध होना था। 2022 में देश में बुलेट ट्रेन चलनी थी। लेकिन वित्त मंत्री ने इन घोषणाओं के पूरे ना होने की ना तो कोई वजह बताई और ना ही देश की जनता से माफी मांगी। स्पष्ट है कि सरकार भविष्य के खोखले सपने दिखाकर वर्तमान की जटिल परिस्थितियों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है। यह प्रवृत्ति देश और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है।






मध्यप्रदेश की वित्त मंत्री देवड़ा ने भी की तारीफ





वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने केन्द्रीय बजट 2023-24 को देश के विकास का अप्रतिम रोडमेप बताते हुए कहा कि यह बजट आम नागरिकों के मन का बजट है जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बजट वैभवशाली भारत निर्माण में युवाशक्ति का उपयोग करने वाला बजट है। उन्होंने अत्यंत रचनात्मक और ऐतिहासिक बजट के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को बधाई दी।



पीपीसी चीफ कमलनाथ केंद्रीय बजट 2023 changes in income tax slab Prime Minister Modi praised Union Budget 2023 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Finance Minister Nirmala Sitharaman सीएम शिवराज सिंह