ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया रोजगार देने का रोडमैप, नवंबर में जारी होंगे 40 हजार नौकरियों के विज्ञापन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया रोजगार देने का रोडमैप, नवंबर में जारी होंगे 40 हजार नौकरियों के विज्ञापन

देव श्रीमाली, GWALIOR. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए अनेक स्तर पर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि नवंबर माह के अंत तक 40 हजार सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किए जाएंगे। हम सालभर में एक लाख लोगों को रोजगार देंगे।





ग्वालियर पहुंचे थे सीएम शिवराज





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ट्रांजिट यात्रा पर ग्वालियर पहुंचे। वे राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर उतरे वहीं उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत की और फिर पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह की नातिन की शादी में शामिल होने बानमोर निकल गए।





सीएम ने बताया रोजगार देने का रोडमैप





इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा कि आज रोजगार दिवस है, महीने में एक दिन रोजगार दिवस का कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है। रोजगार के लिए हम तीनों तरह के प्रयत्न कर रहे हैं। शासकीय नौकरियों में रोजगार और नवंबर के महीने में ही लगभग 40 हजार सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन इत्यादि निकल जाएंगे। प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी, सालभर में एक लाख लोगों को रोजगार देंगे।





युवाओं को हर महीने स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे-सीएम





केवल शासकीय नौकरी में सब को रोजगार नहीं दिया जा सकता। इसलिए शासकीय नौकरियों के अतिरिक्त हमने ये भी तय किया कि स्वरोजगार की जितनी भी योजनाएं हैं। मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजनाएं हैं उनके तहत हम हर महीने जवानों को स्वरोजगार के अवसर देंगे। सीएम ने पीथमपुर के रोजगार दिवस के कार्यक्रम के बारे में बताया। लगभग 3 लाख लोगों को स्वरोजगार की योजनाओं के लिए लोन मिलेगा और कई योजनाओं का लाभ मिलेगा। अलग-अलग योजनाओं की सब्सिडी का लाभ मिलेगा, फिर प्रदेश में निवेश आ रहा है उसमें भी रोजगार के अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही एक जिला एक उत्पाद के कार्यक्रम को भी हमने जोड़ा है। उसका भी कार्यक्रम है।





बैतूल हादसे के पीड़ित परिवारों को सहायता मिलेगी-सीएम





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल में हुए सड़क हादसे में हुई मौतों पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। सीएम ने कहा कि जिनके नाम संबल में हैं उन परिवारों को 4-4 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।



Gwalior News ग्वालियर में सीएम शिवराज ग्वालियर की खबरें cm shivraj in gwalior CM announced about jobs CM said 40 thousand job advertisements issued in November सीएम ने नौकरी के बारे में की घोषणा सीएम बोले-नवंबर में जारी 40 हजार नौकरियों के विज्ञापन