Advertisment

सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान: अब छतरपुर में भी होगा नगर निगम, इसके बाद एमपी में 17 हो जाएगी संख्या

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान: अब छतरपुर में भी होगा नगर निगम, इसके बाद एमपी में 17 हो जाएगी संख्या

BHOAPL. चुनाव से ठीक पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। छतरपुर को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जल्द ही छतरपुर को नगर निगम घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि एमपी में पहले से 16 नगर निगम हैं। छतरपुर को प्रदेश का 17वां नगर निगम होगा। हालांकि, छतरपुर के कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को दो पत्र लिखकर महत्वपूर्ण विषय उठाए हैं। पत्र में उन्होंने छतरपुर को नगर निगम घोषित करने की मांग की थी, जबकि दूसरे पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन एवं छतरपुर में हुए आवास घोटाले का मुद्दा उठाया है।







— TheSootr (@TheSootr) June 2, 2023

Advertisment





पत्र में लिखा था ये





छतरपुर कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन एक अन्य पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से मांग की थी कि वे छतरपुर प्रवास के दौरान छतरपुर नगर पालिका को नगर निगम बनाने की घोषणा करें। इस पत्र में उन्होंने कहा- वर्तमान में छतरपुर शहर सांस्कृतिक, शैक्षणिक और औद्योगिक रूप से विकसित हो रहा है। यहां दो विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन है। इसके साथ ही नगर की सीमा 5 किमी परिधि तक पहुंच चुकी है। यह उप्र का सीमावर्ती जिला है जिसके कारण यहां की आबादी भी तेजी से बढ़ रही है। भविष्य में केन-बेतवा लिंक परियोजना, बरेठी सोलर पावर प्लांट जैसी परियोजनाएं भी शुरू होने जा रही हैं। अत: छतरपुर नगर के संसाधनों को विकसित करने के लिए इसे नगर निगम बनाने की सौगात प्रदान करें।





छतरपुर गौरव दिवस कार्यक्रम में की घोषणा

Advertisment





शुक्रवार को छतरपुर जिले में 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन' एवं 'छतरपुर गौरव दिवस' कार्यक्रम आयोजित किया गया है। छतरपुर में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 661 करोड़ रुपए लागत के 66 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को विभिन्न सौगातें दीं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा- बुंदेलखंड केशरी महाराज छत्रसाल के चरणों में शीश झुकाकर नमन करता हूं। आज हम फैसला कर रहे हैं कि शूरवीर योद्धा, सुशासन के प्रतीक महाराज छत्रसाल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित एक विशाल स्मारक छतरपुर में बनाया जाएगा।





ये भी पढ़ें...





नेपाल के PM पुष्प दहल प्रचंड बाबा महाकाल के दरबार पहुंचे, पत्नी की सलामती की अर्जी लगाई, 100 रुद्राक्ष और 51 हजार दान किए

Advertisment





सीएम ने किया ट्वीट





मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- 'हम एक संकल्प और कर रहे हैं। अब छतरपुर को नगर निगम बना दिया जाएगा'। कांग्रेस की सरकार ने छतरपुर से मेडिकल कॉलेज छीनने का पाप किया था। अब 300 करोड़ रुपए की लागत से छतरपुर में शानदार मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होगा। इसके साथ ही महाराज छत्रसाल जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी।





महाराज छत्रसाल का स्मारक छतरपुर में बनाया जाएगा

Advertisment





सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आज हम फैसला कर रहे हैं कि शूरवीर योद्धा, सुशासन के प्रतीक महाराज छत्रसाल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित एक विशाल स्मारक छतरपुर में बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'बड़ा देव मंदिर कुसमी' का भी लोकार्पण किया।





एमपी के 16 नगर निगम





भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, सिंगरौली, मुरैना, उज्जैन, बुरहानपुर, रीवा, खंडवा, सतना, छिंदवाड़ा, देवास, रतलाम, आगर मालवा, कटनी।



MP News एमपी न्यूज CM Shivraj Singh सीएम शिवराज सिंह Municipal Corporation of MP How many Municipal Corporations in MP Announcement of CM मप्र के नगर निगम मप्र में कितने नगर निगम सीएम की घोषणा
Advertisment