दिल्ली में बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान: पार्टी कहेगी तो दरी बिछाने को भी तैयार हूं, मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दिल्ली में बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान: पार्टी कहेगी तो दरी बिछाने को भी तैयार हूं, मेरी भूमिका पार्टी तय करेगी

BHOPAL. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कहा है कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं, अपने लिए कोई भूमिका तय नहीं कर सकता।जो पार्टी कहेगी वो मैं करुंगा, अगर पार्टी नेतृत्व कहेगा तो मैं दरी बिछाने के लिए लिए भी तैयार हूं। सीएम शिवराज सिंह ने यह बात दिल्ली में दोहराई है। जहां वे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे। 





पार्टी ज्यादा बेहतर जानती है क्या काम लेना है





एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि एक अच्छा कार्यकर्ता पार्टी के आदेशों का पूर्ण रुप से पालन करता है, वह अपने बारे में खुद फैसले नहीं लेता। उससे बेहतर पार्टी जानती है कि उस कार्यकर्ता से क्या काम लेना है। इसलिए हमेशा पार्टी का आदेश मान्य रहता है।





हमारे लिए हर साल चुनावी साल





जब मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से पूछा गया था कि मध्य प्रदेश छोड़कर आप राष्ट्रीय राजनीति में अपने आप को कहां देखते हैं, इस सवाल के जवाब में शिवराज ने कहा कि मैं केवल बीजेपी का आम कार्यकर्ता हूं। आने वाले चुनाव की बात पर शिवराज बोले कि हमारे लिए हर साल चुनावी साल होता है। हम रोजना इसी पर काम करते रहते हैं। चुनावी साल का कॉन्सेप्ट उन लोगों के लिए है, जो चार साल काम नहीं करते हैं। इतने सालों में मेरा लक्ष्य इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, स्वास्थ्य और नौकरियों पर मध्यप्रदेश के लिए काम करना रहा है।





5 महीने पहले भी कह चुके हैं यही बात 





बीजेपी ने जब शिवराज सिंह को संसदीय बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाया था, तब भी उन्होंने कहा था कि मुझे बिल्कुल भी इस बात का कोई घमंड नहीं है कि मैं ही योग्य हूं। पार्टी मुझे दरी बिछाने को बोलेगी तो मैं वो काम भी बेहतर तरीके से करुंगा। राष्ट्र हित में मैं हर उस काम को करने के लिए तैयार हूं जो पार्टी कहेगी। पार्टी कहेगी कि जैत में जाकर रहो तो वहां रहूंगा। पार्टी कहेगी कि भोपाल में रहना है तो भोपाल में रहूंगा। पार्टी का आदेश हर हाल में मानूंगा, राजनीति में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं होना चाहिए।





विधायक बनूंगा ये भी नहीं सोचा था





सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि हम बीजेपी के कार्यकर्ता बड़े लक्ष्य को सामने काम कर रहे हैं, जब काम शुरू किया था तो नहीं पता था कि कभी विधायक भी बनूंगा। 17 साल की उम्र में आपातकाल का विरोध करने पर जेल भेज दिया गया था। 1974 में जेपी मूवमेंट से जुड़ा। फिर विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता रहा। 



कभी ये नहीं सोचा था कि विधायक, सांसद, मंत्री या सीएम भी बनूंगा।



CM Shivraj Singh Chauhan BJP Government in Madhya Pradesh BJP will decide the role मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे शिवराज केंद्रीय राजनीति में जाएंगे शिवराज बीजेपी तय करेगी भूमिका Shivraj will go central politics मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार सीएम शिवराज सिंह चौहान