सीएम ने किया खुलासा- लाड़ली बहना योजना बनाने की प्रेरणा उन्हें किन से मिली, क्यों बनाई यह योजना

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
सीएम ने किया खुलासा- लाड़ली बहना योजना बनाने की प्रेरणा उन्हें किन से मिली, क्यों बनाई यह योजना

संजय गुप्ता, INDORE. सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार (23 फरवरी) दोपहर में सांवेर में पहुंचे और यहां जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट द्वारा कराई जा रही संत प्रेमभूषण महाराज की रामकथा में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने प्रभु राम की भक्ति में लीन होते हुए भजन भी गए। इस दौरान उन्होंने अगले माह से लागू की जा रही लाड़ली बहन को लेकर खुलासा किया कि वह इस योजना को क्यों लेकर आ रहे हैं।





मन में ख्याल आया और बना दी योजना





सीएम चौहान ने कहा– भक्ति के साथ ही अच्छे कर्मों से भी ईश्वर मिलते हैं। उनके मन में लाड़ली लक्ष्मी के बाद लाड़ली बहना योजना बनाने और क्रियान्वित करने का विचार भी ईश्वर की प्रेरणा से ही आया है। बहनें कई बार आर्थिक दिक़्क़त में रहती हैं, उन्हें छोटी-छोटी सी राशि के लिए भी तरसना पड़ता है। राखी में भाई, बहन को उपहार देता है। उनके मन में भी ख्याल आया कि मुख्यमंत्री होते हुए वह भी प्रदेश की बहनों के भाई है और लाड़ली बहना योजना के रूप में वे अपने भाई होने का कर्तव्य निभा रहे हैं।





ये भी पढ़ें...















एक के बाद एक कई भजन गए सीएम ने 





कथा सुनने के पश्चात मुख्यमंत्री चौहान ने ‘’राम भजन सुखदायी, जपो रे मेरे भाई’’ भजन गया। इसके बाद कुछ और भजन गए। सीएम ने कहा कि  उन्होंने बचपन से ही अपनी दादी माँ से यह भजन सुना था जो आज भी उन्हें प्रेरणा से भर देता है। सीएम ने इसके पहले कथा स्थल पहुंचकर व्यास पीठ का पूजन किया और महाराज का वंदन भी किया। 





मंत्री तुलसी सिलावट को मिला सीएम का साथ





साल 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर और फिर साल 2020 में बीजेपी में आकर उपचुनाव जीतकर तुलसी सिलावट अब फिर अगले चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। वह यह कथा दूसरी बार करा रहे हैं और इस बार सीएम के आने से उनके हौंसले बुलंद हुए हैं। सीएम ने मंच से सिलावट के आयोजन की तारीफ भी की। कथा के दौरान विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद शंकर लालवानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में भक्त श्रोतागण उपस्थित थे।



लाड़ली बहना योजना लाड़ली बहना Ladli Bahna Ladli Bahna scheme CM Ladli Bahna MP Ladli Bahna सीएम लाडली बहना एमपी लाडली बहना