कटनी में डीईओ को कलेक्टर ने जारी किया नोटिस, सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के निराकरण में बरती थी लापरवाही

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में डीईओ को कलेक्टर ने जारी किया नोटिस, सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के निराकरण में बरती थी लापरवाही

Katni. सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण का टारगेट अधिकारियों और कर्मचारियों की गले की फांस बना हुआ है। कार्रवाई में जरा सी कोताही बरतने पर उन पर कार्रवाई की गाज गिर रही है। ताजा मामला कटनी जिले का है जहां कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के निवारण में कोताही बरतने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है। 





जिला शिक्षा अधिकारी पीपी सिंह और बीईओ मनोरमा पुष्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा जिला पंचायत कटनी की जिला प्रबंधक को भी नोटिस जारी हुआ है। दरअसल इन लोगों को 10 जनवरी तक विभाग की समस्याओं के निराकरण का अल्टीमेटम मिला था लेकिन किन्हीं कारणों से ये अधिकारी शिकायतों का निराकरण करने में असफल रहे। 







  • ये भी पढ़ें



  • दमोह में एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर किया गया लूट का प्रयास, नाकाम रहने पर लौटे बैरंग, पुलिस ने जांच में लिया मामला






  • स्व सहायता समूहों से जुड़े मामले की थी शिकायत



    बता दें कि नोटिस में स्व सहायता समूहों द्वारा संचालित उपार्जन केंद्रों में अनियमितता की शिकायत का उल्लेख किया गया है। जिस पर कलेक्टर अवि प्रसाद ने नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं। यदि तय समय सीमा में उक्त अधिकारी जवाब पेश नहीं कर पाए तो अग्रिम कार्रवाई हो सकती है। 







     



    Katni News कटनी न्यूज Show cause notice to DEO negligence in work of CM Helpline Collector handed over notice Collector Avi Prasad डीईओ को कारण बताओ नोटिस सीएम हेल्पलाइन के काम में कोताही कलेक्टर ने थमाया नोटिस कलेक्टर अवि प्रसाद