कटनी में करोड़ों की चपत लगाकर बंद हुई कंपनी, भागे एजेंट, एजेंट व उसके साथियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी में करोड़ों की चपत लगाकर बंद हुई कंपनी, भागे एजेंट, एजेंट व उसके साथियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज 

Katni, Rahul Upadhyay. कटनी में प्रतिदिन दो प्रतिशत ब्याज का सब्जबाग दिखाकर एक कंपनी ने शहरवासियों को ठगा है। एक दर्जन से अधिक पीड़ितों की शिकायत पर कुठला पुलिस ने कंपनी एजेंट व उसके साथियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि जिले में निवेशकों की संख्या हजारों में है और डूबने वाली रकम करोड़ों रुपए में है। 





प्राप्त जानकारी के अनुसार कुठला पुलिस ने बताया कि नदीपार कैलवारा मोड़ निवासी दीपक पटेल व अन्य ने आवेदन देकर शिकायत की है। शिकायत में बताया है कि आरोपी विश्वजीत सिंह उर्फ पप्पू सिंह एवं उसके सहयोगी, धर्मराज सिंह, ओंकार सिंह निवासी ग्राम निटर्रा थाना रीठी, अभिषेक शिवहरे निवासी पन्ना मोड़ ने धोखाधड़ी की है। पीड़ितों ने बताया कि विश्वजीत सिंह एवं उसके साथियों ने एएसइसी इन्वेस्टमेंट ग्रुप के नाम से जमा धन राशि को प्रतिदिन 2 प्रतिशत ब्याज 200 दिन तक दिए जाने का भरोसा दिलाकर लाखों रुपए निवेश कराकर धोखाधड़ी की है। 





अभिषेक कुशवाहा, मोहित दुबे, नितिन कुमार तिवारी, लखन लाल निषाद, हिमांशु सिंह, निलेश तिवारी एवं करन सोनी कुठला थाना पहुंचे। फर्जी चिटफंड कंपनी के संचालक विश्वजीत सिंह द्वारा साथियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करना बताया। पीड़ितों ने बताया कि कंपनी के संचालक विश्वजीत सिंह ने मुलाकात कर कंपनी के ऑफिस में सहयोगी के रूप में काम करने वाले धर्मराज, ओंकार सिंह व अभिषेक शिवहरे से भी मुलाकात कराई थी। विश्वास दिलाकर कंपनी में रकम निवेश कराई।आरोपियों की बातों पर विश्वास कर अलग-अलग तिथियों में आरोपी विश्वजीत सिंह की कंपनी के बैंक खाता नंबर में रुपए जमा किए। 







  • यह भी पढ़ें 



  • नरसिंहपुर में अनियंत्रित होकर पलटी यात्री बस, हादसे में 3 की मौत, 16 लोग घायल, 5 की हालत गंभीर, फोरलेन पर हुआ हादसा






  • पीड़ित दीपक ने बताया कि तीन लाख पैंतालिस हजार रुपए एक बार, एक लाख बीस हजार रुपए एक बार निवेश किए हैं। इसी तरह अभिषेक कुशवाहा ने 2 लाख 10 हजार रुपए, मोहित दुबे ने 50 हजार रुपए, नितिन कुमार तिवारी ने 30 हजार रुपए, लखन लाल निषाद ने एक लाख रुपए, हिमांशु सिंह ने 50 हजार रुपए, निलेश तिवारी ने 60 हजार रुपए, करन सोनी ने 30 हजार रुपए निवेश किए हैं। शिकायत पर पुलिस ने धारा 420, 34 एवं 6 (1) मध्यप्रदेश निक्षेपको के हितो का संरक्षण अधिनियम 2000 का घटित करना पाए जाने से आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है। 





    लोगों को लखपति बनने का सपना दिखाकर खुद को प्राप्त हुए मुनाफे की जानकारी देकर करोड़ों-अरबों रुपए निवेश कराए जा रहे हैं। शहर में अकेले ढाई हजार से अधिक लोगों के निवेश किए जाने की बात सामने आ रही है। जिलेभर में निवेशकों का यह आकड़ा पांच हजार से अधिक हो सकता है। शहर के एक निजी बैंक में 2400 खाते में प्रतिदिन करोड़ों रुपए ट्रांसफर होने की भी बात कही जा रही है वहीं निवेशक रकम डूबने से हैरान-परेशान हैं। 





    इस संबंद्ध मे अरविंद जैन, थाना प्रभारी, कुठला ने बताया कि निवेशकों की शिकायत पर एएसइसी कंपनी के संचालक व अन्य कर्मचारियों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों की पतसाजी के प्रयास किए जा रहे हैं। राशि एप के माध्यम से कहां और किन खातों में निवेश कराई गई है, यह पता लगाया जा रहा है।



    Katni News कटनी न्यूज़ FIR on chit fund company agent fraud of 2% daily interest company scammed by collecting money चिटफंड कम्पनी एजेंट पर FIR 2 परसेंट रोजाना ब्याज का दिया झांसा पैसा समेटकर कम्पनी रफूचक्कर