बीजेपी से अलग होकर पार्टी बनाने वाले नारायण त्रिपाठी पर कांग्रेस के भनोत बोले- अच्छे लोगों के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
बीजेपी से अलग होकर पार्टी बनाने वाले नारायण त्रिपाठी पर कांग्रेस के भनोत बोले- अच्छे लोगों के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं

JABALPUR. मध्यप्रदेश साल 2023 चुनावी साल है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस में कई बार उलटफेर देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में चर्चाओं का विषय बना हुआ है। यहां मप्र के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के विधायक तरुण भनोत ने बीजेपी से पृथक विंध्य के एजेण्डे पर नई पार्टी बनाने वाले बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी को कांग्रेस में आने का न्योता दिया है। विधायक तरुण भनोत ने कहा- त्रिपाठी अपनी नई पार्टी बना चुके हैं, लेकिन कांग्रेस में हर उस अच्छे व्यक्ति का स्वागत है जो अपने क्षेत्र का विकास करना चाहता है।





बीजेपी में अंतर कलह हावी





कांग्रेस विधायक तरुण भनोत ने नारायण त्रिपाठी के बहाने बीजेपी में अंतर कलह हावी होने की बात कही। पूर्व वित्त मंत्री भनोत ने कहा- किसी भी नई पार्टी के गठन से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है> क्योंकि कांग्रेस सबको साथ में लेकर विकास करने की विचारधारा रखती है। इधर सरकार आने पर महिलाओं को हर माह 1500 रुपए देने के ऐलान को बीजेपी की नकल बताए जाने पर भी पूर्व वित्त मंत्री ने बयान दिया। 





योजना को बीजेपी ने की नकल





तरुण भनोत ने कहा- नकल करना तो कोई बीजेपी से सीखे। हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी द्वारा महिलाओं को 1500 रुपए देने की घोषणा की थी, जिले अब मप्र सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नकल करके लाडली बहना योजना का नाम दे दिया है। तरूण भनोत ने कहा कि योजना में कई शर्तें लगाकर सरकार ने महिलाओं के बड़े तबके को इस योजना के लाभ से वंचित कर दिया है, लेकिन कांग्रेस सत्ता में आने पर बिना भेदभाव और शर्त लगाए सभी महिलाओं को हर माह 1500 रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देगी।





उम्र पर तंज बीजेपी की बनी हॉबी





पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बुंदेलखंड दौरे को तरुण भनोत ने पार्टी के लिए अहम बताया। दिग्विजय की उम्र पर तंज कसने पर भनोत ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर पलटवार किया। तरुण भनोत ने कहा- उम्र तो कैलाश विजयवर्गीय की भी बढ़ रही है, लेकिन वो उनके अच्छे स्वास्थ और राजनीति में सक्रियता की कामना करते हैं।  किसी की उम्र पर तंज कसना, उसका मज़ाक बनाना बीजेपी नेताओं का शगल यानी हॉबी बन गई है। जो सत्ता के घमंड में विपक्षियों पर कटाक्ष करते हैं। सीता राम जल्द ही चुनाव में बीजेपी नेताओं का अहंकार चूर करने वाले हैं।





राम के नाम राज भी हो रही राजनीति





पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा- बीजेपी के नेताओं ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के नाम का उपयोग आज भी राजनीति में करते हैं। इसलिए प्रभु भी बीजेपी से अब नाराज हो गए हैं। सीता मैया का भी इन्हें श्राप लगने वाला है। इसलिए 2023 में बीजेपी की पूरी दुकान सीताराम के आशीर्वाद से बंद होने वाली है।



MP News एमपी न्यूज Jabalpur News जबलपुर न्यूज विधायक नारायण त्रिपाठी Congress News कांग्रेस न्यूज Tarun Bhanot तरुण भनोत MLA naryan tripathi