Advertisment

MP में फर्जी कार्यकर्ताओं की तलाश करने जासूसी कर रही कांग्रेस, मंडलम-सेक्टर वर्करों को रोज फोन लगा रहे पीसीसी पदाधिकारी

author-image
Arun Dixit
एडिट
New Update
MP में फर्जी कार्यकर्ताओं की तलाश करने जासूसी कर रही कांग्रेस, मंडलम-सेक्टर वर्करों को रोज फोन लगा रहे पीसीसी पदाधिकारी

BHOPAL. मिशन-2023 में जीत के लिए थोड़ी-सी भी बेपरवाही घातक हो सकती है। इसलिए कांग्रेस एक—एक कदम फूंक-फूंककर रख रही है। हर विधानसभा स्तर पर मंडलम-सेक्टर से लेकर बूथ कमेटियों तक नए सिरे से तैनाती हो रही है लेकिन कार्यकर्ताओं की तैनाती में कांग्रेस खास सतर्कता बरत रही है। इनकी डे-टू-डे मॉनिटरिंग पीसीसी के बड़े पदाधिकारी कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है कांग्रेस का नया प्लान जिसमें इतनी गोपनीयता बरती जा रही है।





एक-एक कार्यकर्ता की तस्दीक कर रही कांग्रेस





कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश जैन को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक खास जिम्मेदारी सौंपी है। ये जिम्मेदारी है कांग्रेस से जुड़े प्रदेश के एक-एक कार्यकर्ता की तस्दीक करना। कांग्रेस सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में मंडलम और सेक्टर से लेकर बूथ कमेटियों तक का गठन नए सिरे से कर रही है लेकिन इन कमेटियों में कहीं फर्जी कार्यकर्ता तो नहीं, कहीं ब्लॉक स्तर से ये कमेटियां कागज पर ही तो नहीं बनाई गईं। इसकी जांच-पड़ताल पीसीसी से हो रही है। जिन मंडलम-सेक्टर की सूची आ रही है, उन एक-एक कार्यकर्ताओं को पीसीसी से फोन लगाया जा रहा है जिससे असली और नकली की पहचान हो सके।





बीजेपी का फॉर्मूला अपना रही बीजेपी

Advertisment





अब आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है। मंडलम से लेकर बूथ तक की कमेटी किसी भी संगठन की ताकत मानी जाती है क्योंकि यही लोगों को ईवीएम तक ले जाते हैं। बीजेपी हमेशा इन बूथ की मजबूती पर काम करती रही है और उसका फोकस बूथ जीतने पर होता है। अब कांग्रेस इस फॉर्मूले को अपना रही है। हाल ही में कांग्रेस में भी कार्यकर्ताओं का फर्जीवाड़ा सामने आ चुका है। यही कारण है कि कांग्रेस सारे कार्यकर्ताओं से संपर्क के साथ संवाद कर रही है।





वीडियो देखें.. मिशन 2023 के लिए कांग्रेस अलर्ट, नई रणनीति पर काम तेज





कभी-कभी कमलनाथ भी करते हैं कार्यकर्ताओं को फोन





इन कार्यकर्ताओं को कभी-कभी कमलनाथ भी फोन लगाकर चेक करते हैं। इसका असर ये है कि ब्लॉक से लेकर मंडलम तक के प्रभारी जांच-परखकर सूची तैयार कर रहे हैं। बीजेपी ने कुछ साल पहले मिस्ड कॉल के जरिए प्रदेश में एक करोड़ कार्यकर्ता बनाए थे लेकिन बाद में उनमें से आधे फर्जी निकले। कांग्रेस ने भी ऑनलाइन कार्यकर्ताओं को जोड़ने का प्रयास किया है लेकिन बाद में एक-एक से बात करके फर्जीवाड़ा रोकने की कवायद कर रही है।



मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 MP Election 2023 Congress is spying to find fake workers Congress adopting BJP formula in MP PCC officials are calling the workers daily PCC Chief Kamal Nath is also active कांग्रेस फर्जी कार्यकर्ताओं की तलाश करने कांग्रेस की जासूसी मंडलम—सेक्टर वर्करों को फोन कर रहे पीसीसी पदाधिकारी पीसीसी चीफ कमलनाथ भी रख रहे नजर
Advertisment