मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा- भगवान शंकर का अपमान सहन नहीं कर पाए हनुमान, पवन के वेग से दिखा दिया मूर्तियां नकली हैं

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा- भगवान शंकर का अपमान सहन नहीं कर पाए हनुमान, पवन के वेग से दिखा दिया मूर्तियां नकली हैं

BHOPAL. मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने मंगलवार (30 मई) को केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की शिवराज सरकार भ्रष्टाचार की सरगना है। इनके पाप का घड़ा भर चुका है इसलिए पवन पुत्र हनुमान, भगवान शंकर का अपमान नहीं सहन कर पाए और उन्होंने पवन के वेग से दिखा दिया कि जो मूर्तियां लगी हैं, वह नकली हैं। इन्हें लगाने में घोटाला किया गया है। उन्होंने कहा, मैं धर्म प्रेमियों से अपील करता हूं कि शिवराज सरकार को सबक सिखाना जरूरी है।  





अमूल के सहारे कांग्रेस का सरकार पर हमला





कांग्रेस मध्य प्रदेश में भी गुजरात की तर्ज पर अमूल दूध के खिलाफ जोरदार मुहिम शुरू करने की तैयारी करती नजर आ रही है। गोविंद सिंह ने कहा कि सूबे के किसानों, दुग्ध उत्पादकों और एमपी दुग्ध संघ को बर्बाद करने की बड़ी साजिश रची जा रही है ताकि गुजरात के अमूल दूध को खुला मैदान मिल जाए। गुजरात के अमूल दूध को बढ़ावा देने के लिए साजिश के तहत सूबे की सांची को बर्बाद किया जा रहा है। इसकी दुग्ध उत्पादक सोसायटियों को बंद किया जा रहा है। किसानों को पैसे तक नहीं मिल रहे हैं। 





ये भी पढ़ें...











मप्र में सांची को खत्म करने की साजिश





डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि दूध की बिक्री के लिए नीतिगत निर्णय नहीं लिए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के पशुपालकों और सांची से जुड़े नौजवानों को रोजगार से अलग करने की बड़ी साजिश के पीछे गुजरात का दबाव है, ताकि सांची को खत्म कर अमूल को स्थापित किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी साजिश के तहत बड़ी संख्या में दुग्ध उत्पादक किसानों के रोजगार छिन रहे हैं। यदि यही हाल रहा तो एक साल के भीतर मध्य प्रदेश की पहचान बन चुके सांची दूध, दही, घी और पेड़े देखने को नहीं मिलेंगे। 





अमूल के जरिए किसानों को बर्बाद करने की तैयारी





गोविंद सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि ऐसा गुजरात को खुश करने के लिए किया जा रहा है। कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी अमूल को लेकर बड़ा मुद्दा बनाया था। कांग्रेस का कहना था कि कर्नाटक सरकार अमूल के जरिए किसानों को बर्बाद करने की तैयारी में है। डॉ. गोविंद सिंह के बयान से जाहिर है कि कांग्रेस अब मध्य प्रदेश में भी इसे मुद्दा बनाएगी। 





महाकाल लोक मे मूर्तियां लगाने में हुआ भ्रष्टाचार





कांग्रेस उज्जैन स्थित महाकाल लोक में मूर्तियां टूटने की घटना को भी मुद्दा बना रही है। डॉ. गोविंद सिंह ने महाकाल लोक की घटना को लेकर शिवराज सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि महाकाल लोक में मूर्तियों को लगाए जाने के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। पवन पुत्र हनुमान जी ने ऐसी हवा चलाई जिससे भ्रष्टाचार की मूर्तियां टूट गईं। शिवराज सरकार धर्म के नाम पर प्रदेश को लूटने का काम कर रही है।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan सीएम शिवराज सिंह चौहान Ujjain Mahakal Lok उज्जैन महाकाल लोक MP Leader of Opposition Dr. Govind Singh Amul Milk मप्र नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह अमूल दूध