कांग्रेस विधायक जयवर्धन का तंज- शिवराज सरकार का ये आखिरी बजट, अगला बजट कांग्रेस पेश करेगी, सदन में झूठ बोलते हैं CM

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कांग्रेस विधायक जयवर्धन का तंज- शिवराज सरकार का ये आखिरी बजट, अगला बजट कांग्रेस पेश करेगी, सदन में झूठ बोलते हैं CM

BHOPAL. मध्य प्रदेश में बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो चुका है। कल यानी 1 मार्च को बजट पेश किया जाना है। इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि ये शिवराज सरकार का आखिरी बजट है। अगला बजट कांग्रेस पेश करेगी। सीएम शिवराज सदन में झूठ बोलते हैं। सरकार ने अभिभाषण में राज्यपाल से भी झूठ बुलवाने का काम किया। पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट बोले कि हमारी सरकार में भी बजट आया था, पर बीजेपी सरकार झूठ का पुलिंदा लेकर आ रही है। सरकार को जनता को हिसाब देना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि कटौती प्रस्ताव हमारे साथियों ने तैयार किया है। उस पर सदन के अंदर चर्चा करेंगे।





बीजेपी ने भी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया





बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि अभिभाषण के समय विपक्ष चुप्पी साध कर बैठा था। इससे साफ जाहिर होता है सरकार ने जनता के लिए काम किया। वहीं, मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस का ई-बजट का विरोध करने पर कहा- एक तरफ कहते हैं कि संचार क्रांति हम लेकर आए। फिर कांग्रेस क्या इस तरह से दकियानूसी बातें करके मध्य प्रदेश को 18वीं सदी में ले जाना चाहते हैं। 21वीं सदी है हर एक व्यक्ति आईडी से जुड़ा हुआ है इन्हें जिस तरीके से अनुसूचित जाति जनजाति के विधायकों का अपमान किया है, यह बहुत आपत्तिजनक है। क्या कहा गया है कि अनुसूचित जाति जनजाति के विधायकों को की वजह समझ में नहीं आएगा, क्या वे नासमझ हैं।





ये भी पढ़ें...





इंदौर में दो बिल्डरों की लड़ाई में जनता परेशान, बिल्डर शाह को गोरानी से लेना हैं 51 करोड़ और शाह को पीड़ितों को देना हैं 5.50 करोड़





कमलनाथ बोले- गुमराह करने वाला होगा बजट





पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि यह बजट एक दिखावा है, गुमराह करने का। ये चुनावी बजट होगा, यह बात स्पष्ट है। विकास यात्रा तो मनोरंजन का विषय बन गया, शिवराज सिंह जी को पता नहीं चल रहा है। 





इधर, बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का दर्द छलका। कहा कि सदन में अपनी बात रखने का मौका नहीं मिल पाता। त्रिपाठी ने मैहर और सौंसर को जिला बनाने की एक बार फिर मांग की। चुनाव से पहले मैहर को जिला बनाना चाहिए।



budget of Shivraj government Madhya Pradesh assembly budget session मध्यप्रदेश न्यूज मध्यप्रदेश विधानसभा बजट सत्र Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश का चुनावी बजट मध्यप्रदेश बजट 2023-2024 शिवराज सरकार का बजट election budget of Madhya Pradesh Madhya Pradesh budget 2023-2024