रतलाम में खाद लूट मामले में कांग्रेस विधायक मनोज चावला को जेल भेजा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रतलाम में खाद लूट मामले में कांग्रेस विधायक मनोज चावला को जेल भेजा

RATLAM. रतलाम में खाद लूट मामले में 9 जनवरी को आलोट के कांग्रेस विधायक मनोज चावला को इंदौर जनप्रतिनिधि कोर्ट ने जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार 10 नवंबर को आलोट के सरकारी गोदाम से खाद लूटी गई थी। इस पर गोदाम मैनेजर ने विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।





गोदाम का शटर खुलते ही किसान ले गए थे यूरिया की बोरियां





दोे महीने पहले आलोट में यूरिया वितरण केंद्र में सर्वर के नहीं चलने से किसान परेशान हो रहे थे और प्रदर्शन कर रहे थे। यह सूचना मिलने पर विधायक मनोज चावला भी अपने साथियों के साथ विरोध प्रदर्शन में पहुंचे, जहां गोदाम का शटर खुलते ही लोगों ने यूरिया की बोरियां ले जाना शुरू कर दिया। 





ये भी पढ़ें...











इसी मामले में  कांग्रेस नेता जादौन को भी हुई थी जेल, चावला हुए थे फरार घोषित





रतलाम के आलोट में हुए खाद लूट मामले में विधायक मनोज चावला का नाम सामने आने के बाद उन्हें फरार घोषित किया गया था। खाद की लूट के बाद स्टॉक का मिलान किया गया था तो यहां पर 28 बोरी खाद कम पाई गई थी। इस पर विधायक चावला, नेता जादौन और अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और लूट का मामला दर्ज कर लिया गया था। कांग्रेस नेता जादौन को पुलिस ने उसी दिन गिरफ्तार करते हुए इंदौर के न्यायालय में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। लेकिन विधायक मनोज चावला गिरफ्त में नहीं आए थे। उनकी ओर से न्यायालय में अग्रिम जमानत का आवेदन पेश किया गया था, जिसे निरस्त कर दिया गया था। उनकी तलाश किए जाने पर भी वो नहीं मिले तो एक प्रतिवेदन न्यायालय में लगाया गया था, जिसके बाद उन्हें फरार घोषित कर दिया गया था। 





विधायक मनोज चावला ने बताई थी भाजपा की साजिश 





आलोट थाने पर दर्ज शिकायत में आरोप है कि विधायक मनोज चावला ने ही शटर खोल कर किसानों को यूरिया ले जाने के लिए कहा था। वहीं, विधायक मनोज चावला नए वीडियो बयान जारी कर इसे भाजपा नेताओं और खाद की कालाबाजारी में संलप्त अधिकारियों की साजिश बताया है। इस मामले में यूरिया वितरण गोदाम के प्रभारी की लिखित रिपोर्ट पर मनोज चावला, पूर्व कार्यवाहक जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र सिंह जादौन और अन्य के विरुद्ध धारा 353, 332 ओर 392 में किया मामला दर्ज कर किया गया था।



 



MP News रतलाम में खाद लूट मामला कांग्रेस विधायक मनोज चावला कांग्रेस विधायक मनोज चावला को भेजा जेल Fertilizer loot case in Ratlam Congress MLA Manoj Chawla Congress MLA Manoj Chawla sent to jail एमपी न्यूज