Advertisment

नरसिंहपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे थे हनुमान चालीसा, बजरंग दल ने किया घेराव, पुलिस से धक्कामुक्की, फिर हुआ पथराव

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नरसिंहपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे थे हनुमान चालीसा, बजरंग दल ने किया घेराव, पुलिस से धक्कामुक्की, फिर हुआ पथराव

Brijesh Sharma, नरसिंहपुर. कर्नाटक का विवाद मध्यप्रदेश में पहले ही पहुंच गया था अब यह नरसिंहपुर तक पहुंच गया है। यहां जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे। उसी दौरान बजरंग दल ने घेराव किया। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के बावजूद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की, पथराव किया, जिससे कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। 







  • यह भी पढ़ें 



  • भोपाल में दीपक जोशी ने थामा ‘हाथ’, बोले- कोरोना में पत्नी नहीं रहीं, शिवराज ने अफसरों से कहा था जो दीपक कहे, मत सुनना


  • Advertisment





    कर्नाटक चुनाव के विवाद ने मध्यप्रदेश और नरसिंहपुर तक जोर पकड़ लिया है। यहां शनिवार को कांग्रेस जनों ने बाहरी रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम की सूचना पहले से पुलिस को थी लिहाजा पुलिस ने पूरे दफ्तर के बाहर चाक-चौबंद, सुरक्षा व्यवस्था की थी। इसके बावजूद दोपहर लगभग सवा दो, ढाई बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय के सामने पहुंच गए और घेराव करते हुए नारेबाजी करने लगे। इस दौरान वह दफ्तर में घुसने का प्रयास कर रहे थे, जिस पर पुलिस ने उन्हें रोका लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ता पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगे और  बेरिकेट्स से आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे।





    धक्कामुक्की के बीच दोनों तरफ से जोरदार नारेबाजी हुई। इस दरम्यान पुलिस के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की हो ही रही थी कि पुलिस के ऊपर कार्यकर्ताओं ने जले ऑयल की बोतलें फेंकी, पथराव किया। पथराव में एक महिला आरक्षक पत्थर लगने से घायल हो गई। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेटस से आगे बढ़ने के प्रयास में पुलिस को स्थिति संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।





    जबलपुर में हो चुकी है तोड़फोड़







    बता दें कि इससे पहले जबलपुर में कांग्रेस दफ्तर में बजरंग दल कार्यकर्ता तोड़फोड़ मचा चुके हैं। जबलपुर की घटना के खिलाफ ही नरसिंहपुर में कांग्रेस दफ्तर में हनुमान चालीसा का पाठ रखा गया था। पुलिस को भी आशंका थी कि बजरंग दल कार्यकर्ता इस दौरान उत्पात मचा सकते हैं। इसलिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल मौके पर तैनात कर रखा था। बावजूद इसके बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने घेराव कर यह स्पष्ट संदेश दिया है कि कांग्रेस बजरंग दल पर बैन लगाने का वादा कर सकती है तो बजरंग दल भी कांग्रेस का विरोध करने किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। 



    Bajrang Dal बजरंग दल police used force Narsinghpur News नरसिंहपुर न्यूज़ Stones pelted at Congress office कांग्रेस कार्यालय में किया पथराव पुलिस ने किया बल प्रयोग
    Advertisment