मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नारी सम्मान योजना हुई लॉन्च, कमलनाथ बोले- सीएम का एक हाथ भ्रष्टाचार और दूसरा अत्याचार में व्यस्त है

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नारी सम्मान योजना हुई लॉन्च, कमलनाथ बोले- सीएम का एक हाथ भ्रष्टाचार और दूसरा अत्याचार में व्यस्त है

Chhindwara. मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी की लाड़ली बहना योजना की काट के तौर पर कांग्रेस की नारी सम्मान योजना को छिंदवाड़ा के परासिया में लॉन्च कर दिया। इस योजना के फॉर्म कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर भरवाएंगे। नारी सम्मान योजना की लॉन्चिंग के समारोह में कमलनाथ ने एक बार फिर खुदकी सरकार में हुई सेंधमारी का दर्द बयां किया। वे बोले कि 2018 में हमने वोट से सरकार बनाई थी और बीजेपी ने सौदे से सरकार बना ली। मैं सीएम था, चाहता तो सौदा कर सकता था, लेकिन मैंने कुर्सी के लिए ईमान का सौदा नहीं किया। कमलनाथ बोले कि पीएम हों या सीएम यही कहते रहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया? मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी जिस स्कूल में गए वह स्कूल कांग्रेस ने बनवाया था और सीएम शिवराज जिस कॉलेज में गए वह कॉलेज भी कांग्रेस ने बनवाया था। 





नारी सम्मान योजना के समारोह में कमलनाथ ने यहां एक और घोषणा की है, वे बोले कि हमारी सरकार बनती है तो मध्यप्रदेश में जितनी भी बंद खदानें हैं, उनकी लीज निरस्त कर जमीन गरीबों को देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास मध्यप्रदेश में बचा ही क्या है। पुलिस, पैसा और प्रशासन, याद रखें कल के बाद परसों आता है। 5 महीने और पुलिस, पैसे और प्रशासन का यूज कर लीजिए। नारी सम्मान योजना के बारे में कमलनाथ ने कहा कि महिलाओं को कहीं भटकने की जरूरत नहीं है, न ही कतार में लगना है। घर पर ही रजिस्ट्रेशन फार्म भरवाकर रसीद दी जाएगी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • खरगोन में पुल से 50 फीट नीचे गिरी बस, 3 बच्चों समेत 22 की मौत, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, बस में सवार थे करीब 40 लोग






  • कमलनाथ ने दावा किया कि मध्यप्रदेश में उनकी सरकार बनने पर वे महिलाओं को नारी सम्मान योजना और 12 घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए की दर से देकर साल भर में 25 हजार रुपए की मदद दिलाएंगे। उन्होंने लाड़ली बहना योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शिवराज को 18 साल बाद लाड़ली बहना की याद आई। वे अपने पाप धोने के लिए यह योजना लाए हैं। प्रदेश में 1 करोड़ बेरोजगार घू रहे हैं। बेरोजगारी में प्रदेश नंबर वन है। 





    कमलनाथ ने कहा कि शिवराज बेरोजगारों और किसानों की पुकार नहीं सुन सकते, उनके आंख और कान बंद हैं। केवल मुंह बहुत चलता है। वे बहुत व्यस्त हैं, एक हाथ भ्रष्टाचार और दूसरा अत्याचार में व्यस्त है। उन्होंने सिवाए महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, घर-घर शराब और अत्याचार दिया है। 





    पर्वतारोही मेघा परमार को कांग्रेस कराई ज्वाइन







    इस समारोह के दौरान प्रदेश की पर्वतारोही मेघा परमार ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कमलनाथ सरकार के दौरान उन्हें महिला और बाल विकास विभाग ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का ब्रांड एंबेसडर भी नियुक्त किया था। वहीं मंच पर कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के साथ-साथ नाथ परिवार की बहू प्रिया भी मौजूद रहीं। उन्होंने भी समारोह में अपना उदबोधन दिया। उन्होंने महिलाओं से पिता कमलनाथ को सीएम बनाने की अपील की। 



    Chhindwara News Nari Samman Yojana नारी सम्मान योजना छिंदवाड़ा न्यूज़ Kamal Nath launches targets Shivraj कमलनाथ ने की लॉन्चिंग शिवराज पर साधा निशाना