क्लासरूम में नमाज पढ़ने वाली छात्रा ने मानी गलती, कहा - कभी ऐसी गलती नहीं करूंगी

author-image
एडिट
New Update
क्लासरूम में नमाज पढ़ने वाली छात्रा ने मानी गलती, कहा - कभी ऐसी गलती नहीं करूंगी

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में क्लासरूम में नमाज पढ़ने के मामले ने जमकर तूल पकड़ा। वीडियो सामने आने के बाद अब छात्रा ने माफी मांगी है। छात्रा का कहना है कि वह भविष्य में इस तरह की धार्मिक गतिविधि विश्वविद्यालय परिसर में नहीं करेगी। छात्रा ने जांच कमेटी को लिखित में दिया कि मैंने अनभिज्ञता के कारण क्लासरूम में नमाज पढ़ी थी। इस मामले में जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है।





वीडियो हुआ था वायरल : छात्रा दमोह की रहने वाली है और यूनिवर्सिटी के एजुकेशन डिपार्टमेंट से B.ed कर रही है। इस साल वह फाइनल ईयर में है। 25 मार्च दोपहर 1.30 बजे छात्रा क्लास के अंदर नमाज पढ़ रही थी। किसी ने नमाज पढ़ते हुए उसका VIDEO बनाकर वायरल कर दिया था। शिकायत के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। जांच समिति ने सभी पक्षों की जांच की और छात्रा सहित सभी संबंधित लोगों के बयान लेने के बाद रिपोर्ट पेश की।





छात्रा को दी गई चेतावनी : जांच कमेटी के मुताबिक, मामले में छात्रा ने लिखित रूप से अपनी गलती स्वीकार की है। उसने आगे इस तरह की गलती नहीं दोहराने की भी आश्वासन दिया है। वहीं चांज कमेटी ने भी छात्रा को चेतावनी दी है कि दोबारा इस तरह की धार्मिक गतिविधि करते हुए पाए जाने पर उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।



सागर Sagar नमाज Vice Chancellor कुलपति छात्रा Girl Student Namaz Offering Pro. Neelima Gupta Hari singh Gaur University हिजाब प्रो. नीलिमा गुप्ता हरी सिंह गौर यूनिवर्सिटी सागर यूनिवर्सिटी नमाज विवाद