कमलनाथ ने इंदौर में फिर दोहराया, मैंने कौन सी गलती या गुनाह किया था? निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे को झटका, नाम का एलान नहीं

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कमलनाथ ने इंदौर में फिर दोहराया, मैंने कौन सी गलती या गुनाह किया था? निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे को झटका, नाम का एलान नहीं

संजय गुप्ता, INDORE. पूर्व सीएम कमलनाथ गुरुवार को इंदौर में थे, इस दौरान विधानसभा दो में निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे द्वारा आयोजित हुए भजन संध्या कार्यक्रम में उन्होंने फिर दोहराया कि मेरी सरकार ने मैने कौन सी गलती की थी, मेरा गुनाह क्या था, मैंने क्या पाप किया था, जो मेरी सरकार गिरा दी। मैंने किसानों का कर्जा माफ किया, सौ रुपए मे सौ यूनिट बिजली दी, चाहे कोई भी व्यक्ति हो। बीजेपी की 18 साल की सरकार ने क्या दिया? अब चुनाव आ रहे हैं तो घोषणाएं हो रही है और घोषणा मशीन बन गए हैं। 





चिंटू चौकसे उम्मीद में थे नाम की घोषणा हो जाएगी





कार्यक्रम के दौरान चिंटू चौकसे ने काफी प्रयास किए कि कमलनाथ विधानसभा दो से उनके टिकट की घोषणा कर जाएं, ताकि वह चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। पास में जाकर उनसे निवेदन भी किया लेकिन कमलनाथ आगे बढ़ गए, उन्होंने कहा कि अभी अपना काम करो, टिकट की घोषणा इस तरह सड़क पर नहीं होती है। चौकसे ने इसके पहले दावेदारी जताने के लिए कहा कि मेरे कहने पर निगम चुनाव के दौरान विधानसभा के सभी 17 पार्षदों के टिकट तय किए और हमने अच्छा रिजल्ट दिया, 72 हजार की लीड को 31 हजार में बदल दिया, आगे भी जैसा वह कहेंगे काम किया जाएगा। मप्र में 160 सीट कांग्रेस की आएगी और कमलनाथ सीएम होंगे। बजरंग बली आतंक का अंत करेंगे।





ये भी पढ़ें...





डॉ. हीरालाल अलावा द सूत्र से बोले- पश्चिम से पूर्वी मप्र तक 80 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी जयस, किंगमेकर बनकर उभरेगा संगठन





सभी विधायक लंबे समय बाद एक साथ दिखे





वहीं कमलनाथ के इंदौर दौरे के दौरान पहली बार सभी कांग्रेस विधायक एक साथ दिखे। जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल के साथ ही कुलदीप इंदौरा, सदाशिव यादव, विनय बाकलीवाल, अरविंद बागड़ी, माधवी चौकसे, राजू भदौरिया, चंद्रशेखर शर्मा, महेंद्र जोशी, महेंद्र परमार, गोलू अग्निहोत्री सहित अन्य नेता उपस्थित थे। 





कार्यक्रम में यह भी बोले कमलनाथ





कमलनाथ ने कहा कि मुझे ज्ञान नहीं देना है इंदौर के लोग समझदार है। आज हमारा नौजवान परेशान है। नई पीढ़ी सामाजिक मूल्यों से फिसल रही है। हम सभी शांति, भाईचारा चाहते हैं। यह चुनाव काफी अहम है। प्रदेश में 18 साल की सरकार है लेकिन हर वर्ग परेशान है लेकिन चुनाव आते ही एक के बाद एक घोषणाएं शुरू हो गई है। गुमराह होने से बचिएगा, ध्यान मोडने की राजनीतिक से बचना है।  आप मेरा, कांग्रेस का साथ मत देना लेकिन सच्चाई का देना। आज प्रदेश पर तीन लाख 30 हजार करोड़ का कर्जा लिया हुआ है। यह विकास के लिए नहीं ठेके देने के लिए, बीते 15 माह में बड़े-बड़े ठेके हुए हैं, ताकि इनकी पॉकेट भरे। इस कर्ज का इंदौर और मालवा-निमाड़ का कितना फायदा हो रहा है, यह जरूर सोचिएगा। इन ठेकों का उद्देश्य आखिर क्या था? 





हमारा फायनेंसियल मैनेजमेंट बेहतर





वहीं मीडिया से चर्चा में कमलनाथ से जब सौ यूनिट सौ रुपए में 200 यूनिट हॉफ की घोषणा से भी तो कर्जा बढ़ने वाली बात पूछी गई तो उन्होंने कहा हमारा फायनेंसियल मैनेजमेंट सही है। उन्हेंने मीडिया से कहा कि 100 यूनिट माफ़ 200 यूनिट हाफ प्रदेश में हमारे परिवार की क्रय शक्ति बड़े यह मेरा लक्ष्य होगा। आज बड़ी आवश्यकता है मध्य प्रदेश की आर्थिक गतिविधि लोगों की बढ़ाने की और आर्थिक गतिविधि तभी बढ़ेगी जब हम किसानों की आर्थिक मदद करेंगे। साथ ही हर परिवार की मदद करेंगे और इस योजना का एक ही मकसद है।



Madhya Pradesh News Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 PCC Chief Kamal Nath पीसीसी चीफ कमलनाथ मध्यप्रदेश समाचार Indore Municipal Corporation Leader of Opposition Chintu Chokse Indore Assembly Number 02 इंदौर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे इंदौर विधानसभा क्रमांक 02