जबलपुर में आवारा कुत्तों को पकड़ने पहुंचा निगम अमला, पशु प्रेमी महिला ने मेनका गांधी को लगा दिया फोन, कार्रवाई टली

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में आवारा कुत्तों को पकड़ने पहुंचा निगम अमला, पशु प्रेमी महिला ने मेनका गांधी को लगा दिया फोन, कार्रवाई टली

Jabalpur. जबलपुर के धनवंतरि नगर के लोग आवारा कुत्तों से बेहद परेशान हैं। जिस बात की शिकायत उन्होंने नगर निगम को की। दरअसल क्षेत्र की एक पशु प्रेमी महिला अपने मकान में 3 दर्जन से ज्यादा आवारा कुत्तों को पनाह दिए है। रात में आवारा कुत्ते एक सुर में भौंकते हैं तो आसपास के रहवासियों की न केवल नींद डिस्टर्ब हो रही है बल्कि पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भी डिस्टर्ब होता है। बहरहाल नगर निगम की टीम जैसे ही उक्त मकान में कार्रवाई के लिए पहुंची तो पशु प्रेमी महिला अनीता शर्मा ने सीधा मेनका गांधी को फोन लगाकर मदद की गुहार लगाई। मेनका गांधी ने निगम अधिकारियों से बातचीत कर फिलहाल कार्रवाई भी रुकवा दी है। हालांकि गांधी ने आश्वस्त किया है कि वे खुद समझाइश के जरिए आवारा कुत्तों का डेरा मकान से हटवाने का प्रयास करेंगी। 





स्ट्रीट डॉग लवर है महिला





दरअसल कॉलोनी के लोगों ने बताया कि अनीता शर्मा आवारा कुत्तों की पालनहार है, वह बीमार कुत्तों को घर ले आती है, इलाज करती है और गंभीर बीमारी होने पर अस्पताल भी ले जाती है। लेकिन उसके आवारा कुत्तों के इस प्रेम से कॉलोनीवासियों को कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते उन्होंने जनसुनवाई में इसकी शिकायत कर दी। बार-बार पहुंच रही शिकायतों के चलते निगम का अमला भी मौके पर पहुंच गया और कुत्तों को ले जाने की तैयारी शुरू हो गई कि तभी महिला ने सांसद मेनका गांधी को फोन लगा दिया। महिला ने बताया कि अधिकांश कुत्ते बीमार हैं ऐसे में उन्हें निर्दयता से पकड़ना अच्छी बात नहीं होगी। ऐसे में उनकी जान भी जा सकती है। 





बताया जा रहा है कि मेनका गांधी ने निगम अफसरों से बात की और फिलहाल कार्रवाई को रूकवा भी दिया है। हालांकि उन्होंने आश्वस्त किया कि वे बातचीत के जरिए स्वस्थ हो चुके श्वानों को वहां से हटवाएंगी। उन्होंने महिला को भी समझाया कि इस प्रकार इतने सारे बीमार श्वानों को अपने घर में रखना ठीक नहीं है। 





नगर निगम की सीएसआई हर्षा पटेल ने बताया कि घर में बड़ी तादाद में आवारा श्वान रखे जाने को लेकर अनीता शर्मा को पूर्व में नोटिस दिया जा चुका है। कार्रवाई करने गए थे लेकिन सांसद मेनका गांधी का फोन आ जाने के बाद अधिकारियों ने अभी कार्रवाई न करने के निर्देश दिए हैं। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज The case of stray dogs reached Maneka Gandhi the woman gave shelter to 40 stray dogs the residents of the colony are troubled by the dogs मेनका गांधी तक पहुंचा आवारा श्वानों का मामला 40 आवारा श्वानों को महिला ने दी पनाह कॉलोनीवासी हैं कुत्तों से परेशान