इंदौर में कांग्रेस शहराध्यक्ष की उलटी गिनती शुरू, जानें कौन-कौन रेस में, गांधी भवन में बाकलीवाल के खिलाफ लगे पोस्टर

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में कांग्रेस शहराध्यक्ष की उलटी गिनती शुरू, जानें कौन-कौन रेस में, गांधी भवन में बाकलीवाल के खिलाफ लगे पोस्टर

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में चार माह से खाली पड़े कांग्रेस शहराध्यक्ष पद की उलटी गिनती शुरू हो गई है। खंडवा में शहराध्यक्ष की घोषणा के बाद अब जल्द इंदौर के भी नाम की घोषणा की बात कही जा रही है। सतह पर तो पूर्व शहराध्यक्ष विनय बाकलीवाल, होल्ड पर रखे गए अरविंद बागड़ी के नाम के साथ ही गोलू अग्निहोत्री और सुरजीत सिंह चड्‌ढा के नाम रेस में हैं। लेकिन सूत्रों के अनुसार पूर्व सीएम कमलनाथ के कहने पर इस मामले में कोई चौंकाने वाली घोषणा हो सकती है। इसमें एक या दो कार्यकारी अध्यक्ष भी साथ में बनाकर शहर की राजनीति में सभी में संतुलन बनाने की भी बात आ सकती है। 





दो विधायक बाकलीवाल के पक्ष में





जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम कमलनाथ के गुरुवार को इंदौर दौरे के दौरान विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल फिर से विनय बाकलीवाल के पक्ष में हैं और फिर उनकी ओर से बाकलीवाल का नाम आगे बढ़ाया गया है। उधर, विधायक जीतू पटवारी बागड़ी के लिए जुटे हुए हैं तो निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे गोलू अग्निहोत्री के लिए लॉबिंग कर रहे हैं और वह खुद भी कमलनाथ के पास एप्रोच कर चुके हैं। सुरजीत सिंह पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के संबंधों पर ही निर्भर है, ताकि शहराध्यक्ष नहीं तो कार्यकारी में सही कहीं पर समायोयित किया जा सके। 





ये खबर भी पढ़िए....











बाकलीवाल के पोस्टर लगे, लेकिन भाषा से शंकास्पद घटनाक्रम





कमलनाथ के शहर में होने के दौरान ही गांधी भवन (कांग्रेस दफ्तर) के बाहर विनय बाकलीवाल के विरोध में कुछ पोस्टर लग गए। लेकिन यह पोस्टर किसने लगाए इसका पता नहीं चला है लेकिन वहीं कुछ जानकार तो पोस्टर की भाषा के आधार पर इस पूरे घटनाक्रम को ही शंका की नजर से देख रहे हैं और इस पूरी घटना को ही बनावटी मान रहे हैं। पोस्टर पर लिखा है कि- मप्र कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश की अवहेलना करने वाले विनय बाकलीवाल को प्रदेश कांग्रेस महामंत्री पद से हटाए जाने, कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग और प्रदेश कांग्रेस द्वारा किए दिए गए नोटिस पर कार्रवाई करने की मांग। इस पोस्टर पर बाकलीवाल और कमलनाथ दोनों के फोटो है और बाकलीवाल की फोटो पर रेडक्रास लगाया गया है।



 



MP News एमपी न्यूज Announcement of the city president in Indore post of Congress city president countdown for city president begins इंदौर में शहराध्यक्ष की घोषणा कांग्रेस शहराध्यक्ष पद शहराध्यक्ष की उलटी गिनती शुरू