बीहड़ के गाँव में डकैतों ने आदिवासियों से मांगी 50 हजार की चौथ , न देने पर पीटा और भैंस हाँक ले गए

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
बीहड़ के गाँव में डकैतों ने आदिवासियों से मांगी  50 हजार की चौथ , न देने पर पीटा और भैंस हाँक ले गए

MORENA अमन सक्सेना .इस समय चम्बल  इलाके में सक्रिय कुख्यात इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह का आतंक बढ़ता ही जा रहा है।  पिछले दिनों मुरैना पुलिस ने दावा किया था कि गुड्डा से पुलिस की सीधी मुठभेड़ हुई है जिसमें गोली उसके सिर को छूती हुई निकल गयी। इसके बाद उसके दो साथियों की गिरफ्तारी का भी दावा किया था लेकिन इससे गुड्डा के आतंक पर कोई असर नजर नहीं आ रहा।  अब उसने एक बार फिर पुलिस को सीधी चुनौती दी है। उसने बीते रोज एक आदिवासी गाँव में पहुंचकर उन पर चौथ वसूली के लिए जमकर कहर बरपाया। बदमाश गाँव से मारपीट करके एक भैंस भी हाँक ले गए।  हालाँकि पुलिस इस घटना में गुड्डा गुर्जर की मौजूदगी नहीं मान रही है। 





पचास हजार का मांगा टेरर टैक्स ,फिर पीटा 





घटना मुरैना जिले के ग्राम कोटसिरथरा गाँव की है।  ग्रामीणों के अनुसार यहाँ कुछ बदमाश अचानक आ धमके और घरकर ग्रामीणों की पिटाई शुरू कर दी।  वे आदिवासी गरीब ग्रामीणों से तत्काल पचास हजार रुपये इकट्ठे करके  देने अन्यथा माम्रने की धमकी दे रहे थे। जब ग्रामीणों ने पैसे न होने की बात कही तो उन्होंने और भी निर्ममता से पीटना शुरू कर दिया। इससे गाँव में रोने और चीत्कार  की आवाजें आने लगीं। महिलाओं के चीखने और चिल्लाने की आवाजें सुनकर आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठे होकर वहां पहुँचने लगे तो बदमाश भाग गए लेकिन साथ में एक ग्रामीण की भैंस भी हाँक ले गए। ग्रामीणों का कहना है कि इस घटना के पीछे भी गुड्डा गुर्जर ही है।  गुड्डा गुर्जर गिरोह के द्वारा लगातार आदिवासियों से मारपीट की घटना सामने आ रही है।  विगत एक माह पूर्व भी डकैतों ने ग्रामीणों की मारपीट कर उनसे पैसे वसूले थे।  हालांकि मुरैना एसपी का कहना है कि पिछले दिनों हुई मुठभेड़ के बाद गुड्डा में अब उसी इलाके में वारदात करने की हिम्मत नहीं है।  यह कुछ चोर टाइप के लोगों की हरकत है जिनमे से कुछ के नाम संदेही के रूप में सामने आये हैं उनकी घेराबंदी की जा रही है। 





पिछले माह हुई थी मुठभेड़ 





सितमबर के अंतिम सप्ताह में पहाड़गढ़ इलाके के जंगल में ही पुलिस पार्टी की सीधे मुठभेड़ हुई थी।  इसमें दोनों तरफ से गोलियां चलीं थी हालाँकि गोली लगी किसी को भी नहीं थी।  एसपी मुरैना आशुतोष बागरी ने तब दावा किया था कि मुठभेड़ में एक गोली गुड्डा को छूती हुई निकल गयी है।  इसके दो दिन बाद पलिस ने गुड्डा के दो साथियों संजय गुर्जर  और गजेंद्र गुर्जर को गिरफ्तार भी किया था। इन पर दस -दस हजार रुआपये का इनाम घोषित था। 



dacoits of chambal gudda gurjar gang police encounter चम्बल के डाकू गुड्डा गुर्जर गैंग पुलिस मुठभेड़ terror of dacoits in chambal dacoits beat tribals चम्बल में डकैतों का आतंक डकैतों ने आदिवासियों को पीटा