दैनिक भास्कर group के MD की Daughter की शादी में शामिल होने Adani-Ambani समेत कई दिग्गज आएंगे- madhya pradesh news
होम / मध्‍यप्रदेश / दैनिक भास्कर: शादी में शामिल होने भोपाल ...

दैनिक भास्कर: शादी में शामिल होने भोपाल आएंगे अडाणी-अंबानी, कई सीएम, राज्यपाल, प्रियंका गांधी,आमिर- बाबा रामदेव भी आएंगे

Hitesh Sharma
23,जनवरी 2023, (अपडेटेड 23,जनवरी 2023 01:00 PM IST)

BHOPAL. अगला सप्ताह भोपाल देश-विदेश के तमाम नामी-गिरामी नेताओं, उद्योगपतियों, फिल्मी कलाकारों,साधु-संतों,मीडिया टायकून और दूसरे प्रतिष्ठित लोगों से गुलजार रहेगा। असल में दैनिक भास्कर समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर सुधीर अग्रवाल की बेटी शुभ का विवाह कोलकाता के बड़े व्यवसायी ज्योतिवर्धन सोनथालिया के बेटे शौर्य के साथ 26 जनवरी, गुरुवार को होने जा रहा है। इस शादी के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही है। समारोह में दो रिसेप्शन रखे गए हैं। पहला रिसेप्शन 24 और दूसरा 26 जनवरी को होगा।

इस विवाह समारोह की खास बात यह रही कि इसकी शुरुआत अग्रवाल परिवार ने भोपाल के भोजपुर क्लब में लगभग 300 गरीब बुजुर्गों और निराश्रितों बच्चों को भोजन करवा कर की। इस कार्यक्रम में अग्रवाल परिवार से वर्षों से जुड़े घरेलू सहायकों और उनके परिजन को भी विशेष रुप से आमंत्रित किया गया था। इसके बाद 16 जनवरी को दैनिक भास्कर समूह भोपाल के सभी कर्मचारियों का भोज भी भास्कर के भोपाल मुख्यालय में रखा गया था।

प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

इस शादी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला सहित कई बडे कांग्रेस नेता भोपाल आएंगे। बता दें कि प्रियंका गांधी,सुधीर अग्रवाल की धर्मपत्नी ज्योति अग्रवाल के साथ पढ़ी हैं। समारोह में कई केंद्रीय मंत्रियों के आने की भी सूचना है। अमित शाह और राजनाथ सिंह भी विवाह समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आधा दर्जन से भी ज्यादा राज्यों के सीएम-राज्यपाल होंगे शामिल

इस शादी में देश और प्रदेश की कई बड़ी शख्सियतें शामिल होंगी। आधा दर्जन से भी ज्यादा राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी इस शादी में बतौर मेहमान शामिल होने की उम्मीद है। इसमें मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल हो सकते हैं। इस शादी में शामिल होने वालों में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल का भी नाम था, लेकिन उनकी सास का निधन होने के कारण उनका कार्यक्रम स्थगित माना जा रहा है। कई राज्यों के गवर्नर भी विवाह में शामिल होने भोपाल आ रहे हैं। छ्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके, झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत सहित और भी कुछ राज्यपाल समारोह में शामिल हो सकते हैं।

कई पूर्व सीएम भी शादी में हो सकते हैं शामिल


इस कड़ी में मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, छत्तीसगढ़ के पू्र्व सीएम डॉ. रमन सिंह, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे भी इस विवाह समारोह में शिरकत करेंगे।

देश के बड़े उद्योगपतियों को भी निमंत्रण

भोपाल में हो रही इस शादी में देश के कई मशहूर उद्योगपति भी शामिल होंगे, इनमें अंबानी से लेकर अडाणी तक की उपस्थिति दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है। इनमें प्रमुख रुप से अनिल अंबनी, गौतम अडानी, संजीव गोयंका, बजाज समूह के राजीव बजाज, JSW समूह के सज्जन जिंदल, पतंजलि प्रमुख आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव भी इस शादी में 26 जनवरी को शामिल होकर नवदंपत्ति को आशीर्वाद देंगे।

ये बड़े फिल्मी सितारे भी भोपाल आएंगे

राजधानी भोपाल में सिर्फ अपनी फिल्मों के प्रमोशन और शूटिंग के लिए आने वाले फिल्मी सितारे राजधानी में होने वाले इस शादी में शामिल होने के लिए मुबंई से भोपाल पहुंचेंगे। आने वाले फिल्म स्टारों में आमिर खान, प्रकाश झा, विशाल भारद्वाज समेत बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का नाम लिस्ट में है। बाताया जा रहा है कि ये सभी बड़े फिल्मी सितारे 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दिल्ली से आएगा विशेष विमान

इस शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए भास्कर समूह ने दिल्ली से एयर इंडिया का एक विशेष विमान जिसकी क्षमता  160 लोगों को लेकर उड़ान भरने की है बुक किया है, इसके साथ ही साथ कई चार्टेड फ्लाइट भी दिल्ली से भोपाल के लिए उड़ान भरेगी, इस फ्लाइट कई VVIP लोगों का आना तय माना जा रहा है। 

भोपाल एयरपोर्ट पर विशेष व्यवस्थाएं 

शादी में शामिल होने वाले लोगों के आने-जाने के लिए भोपाल एयरपोर्ट पर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं, बताया जा रहा है कि भोपाल में इस शादी समारोह में आने वाले लोगों के लिए कई विमानों की आवाजाही रहेगी। इसके लिए भोपाल के राजा भोज विमानतल पर विमानों की पार्किंग के लिए भी इतंजाम किए गए हैं, साथ ही साथ VVIP लोगों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी पर्याप्त पुलिस बल एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल द वाना ग्रीन नीलबड़ तक मौजूद रहेगा।

समारोह में साधु-संतों की भी रहेगी मौजूदगी

इस विवाह समारोह में बड़ी तादाद में साधु संतों का भी आगमन होगा, नवदंपत्ति को आशीर्वाद देने के लिए शंकराचार्य, बाबा रामदेव, स्वामी अवधेशानंद, मुरारी बापू, विजय शंकर मेहता और अन्य कई बड़े संतों की भी उपस्थिति रहेगी।

शहर में लग्जरी गाड़ियों और होटलों तक सब कुछ बुक

इस शादी समारोह की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस शादी समारोह के लिए भोपाल के तमाम बड़े  होटल के सभी कमरे बुक किए जा चुके हैं। मेहमानों को लाने ले जाने के लिए शहर की सभी ट्रैवल्स कंपनियों की लग्जरी गाड़ियों को भी बुक किया गया है। आलम यह है कि शहर में 24 से लेकर 26 जनवरी तक किसी भी पांच सितारा होटल में कोई कमरा और किसी भी ट्रैवल्स एजेंसी के पास कोई लग्जरी गाड़ी उपलब्ध नहीं है। भोपाल में लग्जरी गाड़ियां कम पड़ने पर इंदौर और ग्वालियर से भी गाड़ियां भोपाल बुलाई गई हैं। करीब 3 हजार से ज्यादा गाड़िया जिनमें कई लग्जरी गाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें मुख्य रुप से रेंज रोवर, ऑडी, बीएमडबल्यू, स्कोडा और फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियां भोपाल के बाहर से बुलवाई गई हैं। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media