दमोह में लाठी-डंडों से पीट-पीटकर दलित युवक की हत्या, पुलिस ने 6 संदेहियों को किया गिरफ्तार 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में लाठी-डंडों से पीट-पीटकर दलित युवक की हत्या, पुलिस ने 6 संदेहियों को किया गिरफ्तार 

Damoh. दमोह जिले के जबेरा थाना अंतर्गत  आने वाले आमघाट गांव में 23 वर्षीय दलित युवक की गांव के ही लोगों ने लाठी, डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। घटना बीती रात की है। घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह, एएसपी शिव कुमार सिंह के साथ  मौके पर पहुंचे और रात को ही खोजबीन कर 6 संदेहियों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि मारपीट का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है।







इतना पीटा कि बेहोश हो गया था युवक







एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आमघाट गांव में रहने वाला अमर अहिरवाल शाम के समय एक किराने की दुकान पर गया था। वहां से लौटते वक्त रास्ते में कमलेश चौधरी और राम प्रसाद चौधरी से इसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद आरोपियों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी। मारपीट के बाद घायल युवक करीब 200 मीटर दूर अपने घर तक पहुंचा और घर के सामने जाकर बेहोश होकर गिर गया। परिवार के लोग उसे सिग्रामपुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल जाने के लिए कहा। इसके बाद परिवार के लोग युवक को जबलपुर ले जा रहे थे, जहां रास्ते में कटंगी के पास उसकी मौत हो गई है।







  • यह भी पढ़ें 



  • दमोह में 108 वाहन के कर्मचारी से मारपीट, निजी एंबुलेंस चालकों पर आरोप, विरोध में 108 वाहन चालकों ने बंद किया काम






  • एसपी ने बताया की इस मामले में रात में ही  कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है मामले की जांच चल रही है। घटना का कारण पुराना विवाद बताया जा रहा है। मृतक दलित है इसलिए प्रशासन मामले को बेहद गंभीरता से ले रहा है। बता दें कि बीते साल दमोह में दलित परिवार के 3 लोगों की हत्या का मामला काफी गर्माया था। जिसके बाद अनेक दलित संगठनों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किए थे। यह साल चुनावी साल है, जिसके चलते पुलिस काफी फूंककर कदम रख रही है। 





    पीड़ित के परिजनों की मानें तो युवक किराने की दुकान पर सामान लेने गया था। घर लौटते वक्त पुरानी रंजिश के चलते उस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया। परिजनों ने पुलिस को कुछ नाम बताए जिसके आधार पर पुलिस ने संदेहियों की गिरफ्तारी की है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस विस्तृत जानकारी देने की बात कह रही है। 



    Damoh Crime News दमोह क्राइम न्यूज़ Dalit youth murdered beaten to death with sticks police arrested 6 suspects दलित युवक की हत्या लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला पुलिस ने 6 संदेहियों को किया गिरफ्तार