जबलपुर के एमयू की ईसी बैठक में हुआ फैसला, 51 नर्सिंग कॉलेजों को दी गई संबद्धता

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर के एमयू की ईसी बैठक में हुआ फैसला, 51 नर्सिंग कॉलेजों को दी गई संबद्धता

Jabalpur. मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर की ईसी बैठक संपन्न हुई जिसमें 150 से ज्यादा कॉलेजों के प्रकरण संबद्धता के लिए रखे गए थे। मैराथन बैठक में काउंसिल सदस्यों ने पैरामीटर्स पूरा नहीं करने वाले 100 से ज्यादा नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेजों को संबद्धता नहीं देने का निर्णय लिया है। बैठक में केवल 51 नर्सिंग पैरामेडिकल कॉलेजों को ही कार्यपरिषद के सदस्यों संबद्धता प्रदान की है। ये 51 कॉलेज ही संबद्धता से जुड़े सभी मापदंड पूरे कर रहे थे। 





बता दें कि काउंसिल की बैठक के एजेंडे में एक साथ 167 नर्सिंग-पैरामेडिकल कॉलेजों की संबद्धता के प्रकरण विचार के लिए रखे गए। इनमें से कुछ कॉलेजों को सत्र 2019-20 और 2020-21 की संबद्धता नहीं मिली थी। कई कॉलेज ऐसे भी थे जिन्हें कोर्स संचालन की भी अनुमति नहीं थी, फिर भी एडमिशन करा लिए गए। ईसी मेंबर डॉ पवन स्थापक ने बताया कि केवल पैरामीटर्स पूरा करने वाले 51 कॉलेजों को ही संबद्धता दी गई है। 





काउंसिल की बैठक में शामिल किए जाने वाले एजेंडे को सदस्यों तक 1 सप्ताह पूर्व भेज दिया जाता है, लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा बैठक के एक दिन पूर्व ही एजेंडा भेजा गया। यह बात भी बैठक में उठाई गई। 





इधर बैठक, उधर हनुमान चालीसा





विश्वविद्यालय में जहां ईसी बैठक चल रही थी वहीं बाहर छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय के अधिकारियों की सदबुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे। एमपी स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया। वहीं 8 सूत्रीय मांगों को लेकर ईसी मेंबर्स को ज्ञापन भी सौंपा गया। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज EC meeting of MU एमयू की ईसी बैठक affiliation to 51 colleges affiliation to more than 100 colleges 51 कॉलेजों को संबद्धता 100 से ज्यादा कॉलेजों को नहीं मिली संबद्धता