इंदौर में PSC 2022 के आवेदन में आई समस्या, ग्रामीण एरिया में आवेदन नहीं भर पाए छात्र, पीएससी से तारीख बढ़ाने की गुजारिश 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में PSC 2022 के आवेदन में आई समस्या, ग्रामीण एरिया में आवेदन नहीं भर पाए छात्र, पीएससी से तारीख बढ़ाने की गुजारिश 

संजय गुप्ता, INDORE. राज्य सेवा परीक्षा 2022 की प्री परीक्षा की तारीख 21 मई तय की गई है। इसके लिए पीएससी द्वारा ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 फरवरी थी। लेकिन कई उम्मीदवारों ने इस आवेदन करने की तारीख को बढ़ाने की मांग की है। उम्मीदवारों का कहना है कि ग्रामीण एरिया में अंतिम तीन दिन आवेदन करने में समस्या आई, जिसके चलते वे आवेदन नहीं कर पाए। ऐसे में वह इतनी अहम परीक्षा में केवल आवेदन नहीं कर पाने के चलते बैठ ही नहीं पाएंगे, जबकि सालों से इसके लिए मेहनत कर रहे हैं। 





उम्मीदवारों ने पीएससी को लिखे पत्र और ई-मेल





उम्मीदवारों ने इसके लिए सर्वर की समस्या आने के बाद से ही लगातार पीएससी को ई-मेल किए और पत्र भी लिखे, लेकिन इसके बाद भी आवेदन की तारीख नहीं बढ़ाई गई। यह सभी आवेदन, पत्र उम्मीदवारों ने द सूत्र को भी भेजे हैं। उम्मीदवारों ने आवेदन में बताया कि दो दिन के लिए लिंक ओपन कर दी जाए, जिससे सैंकड़ों उम्मीदवारों का भविष्य खराब नहीं हो। इसके पहले भी पीएससी अपने स्तर पर परीक्षा आवेदन की तारीखों में बदलाव करता रहा है और परीक्षा में भी अभी तीन माह का समय शेष है।





ये खबर भी पढ़ें...











427 पदों के लिए होना है परीक्षा





इस बार राज्य सेवा परीक्षा में पद भी अच्छी संख्या में हैं। वहीं जो उम्मीदवार साल 2019, 2020 और 2021 की परीक्षा नहीं दें पाए या इनके किसी रिजल्ट में क्वालीफाइ नहीं कर सकें, उन्हें भी इसी परीक्षा से अधिक उम्मीदें हैं। 





विचार कर सकता है आयोग: पीएससी





पीएससी प्रवक्ता डॉ. रविंद्र पंचभाई का कहना है कि आवेदन करने की अंतिम तारीख निकल चुकी है। छात्र आवेदन करने के लिए और समय मांग रहे हैं। अभी हमारे पास इस तरह की समस्या और आवेदन नहीं आए है। यदि आते है तो आयोग विचार कर सकता है।



MP News राज्य सेवा परीक्षा 2022 तारीख बढ़ाने की गुजारिश ग्रामीण एरिया के छात्र request to extend the date students of rural areas State Service Exam 2022 एमपी न्यूज