उज्जैन में कलचुरी-कलाल समाज का प्रदर्शन, एफआईआर की मांग, कहा- मौका मिला तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मुंह काला करेंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
उज्जैन में कलचुरी-कलाल समाज का प्रदर्शन, एफआईआर की मांग, कहा- मौका मिला तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मुंह काला करेंगे

UJJAIN. पिछले कुछ दिनों से बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कई समाजों के निशाने पर हैं। इसी क्रम में उज्जैन में कलचुरी,कलाल और कई अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों ने बागेश्वर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन समाजों के लोगों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर एफआईआर करने की मांग की। ये लोग बागेश्वर सरकार द्वारा भगवान सहस्त्रबाहु के खिलाफ की गई टिप्पणियों से नाराज हैं। समाज के लोग पूरे प्रदेश में प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दे रहे हैं। उज्जैन में प्रदर्शनकारियों ने यहां तक कहा कि मौका मिला तो वे पंडित धीरेंद्र शास्त्री मुंह काला करेंगे।





धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर लगाए गंभीर आरोप





उज्जैन में सोमवार, 1 मई को कलचुरी कलाल पोरवाल चौक से कई अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ रैली निकाली और नारेबाजी की। इस समाज के लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए एसपी सचिन शर्मा के नाम पर ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों में शामिल भरत पोरवाल ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री कथा वाचक होकर भगवान सहस्त्रबाहु के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं होने पर आगे आंदोलन की चेतावनी भी दी है। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने काफी देर तक पुलिस कंट्रोल रूम पर नारेबाजी भी की। समाज के प्रतिनिधिमंडल बागेश्वर सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए।  उनका कहना है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री धोखेबाज हैं। वे दरबार लगाकर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं।





ये भी पढ़ें...















मुंह काला करने की चेतावनी





प्रदर्शनकारियों ने यहां तक चेतावनी दी है कि उन्हें मौका मिलेगा तो वे पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मुंह तक काला करेंगे। भरत पोरवाल ने बताया कि कथावाचक को सभी धर्म और सभी देवी-देवताओं का सम्मान करना चाहिए, लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऐसे पहले कथावाचक हैं जो भगवान सहस्त्रबाहु का अपमान करते हुए टिप्पणी कर रहे हैं। इसलिए उन्हें पूरा समाज प्रदर्शन कर सबक सिखा रहा है। उन्होंने समाज के लोगों से अपील की कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्रों में भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं। 





बिहार में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा से पहले विवाद





बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार की राजधानी में पटना में कथा करने जा रहे हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई से 17 मई तक पंडित बिहार में रहेंगे। हालांकि, कथा से पहले को लेकर कुछ विवाद भी हो गया है। बिहार के मंत्री और लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर बयान दिया है। तेज प्रताप ने कहा, ''बागेश्वर बाबा हिंदू-मुसलमान को लड़वाने के लिए आ रहे हैं, तो मैं उनका विरोध करूंगा। उनका एयरपोर्ट पर घेराव करूंगा। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब हैं भाई-भाई। अगर वे भाईचारे का संदेश देंगे तो उनकी बिहार में एंट्री हो सकती है।'' तेज प्रताप की चेतावनी पर फिलहाल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कोई टिप्पणी नहीं की है। 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Pandit Dhirendra Krishna Shastri पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Krishna Shastri Demonstration in Ujjain against Dhirendra Krishna Shastri demand for FIR on Dhirendra Shastri बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ उज्जैन में प्रदर्शन धीरेंद्र शास्त्री पर एफआईआर की मांग