ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में फिर झगड़े श्रद्धालु, मंदिर ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मी को पीटा, थाने पहुंचा मामला, वीडियो वायरल

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में फिर झगड़े श्रद्धालु, मंदिर ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मी को पीटा, थाने पहुंचा मामला, वीडियो वायरल

KHANDWA. मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में एक बार फिर श्रद्धालु और मंदिर के कर्मचारी के बीच विवाद हो गया। हाथापाई में एक महिला ने मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी को पीट दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भीड़ नियंत्रण में लगे मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी है। मांधाता थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।





मंदिर में भीड़ के कारण हो बढ़ रहे विवाद





आए दिन ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है, लेकिन ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भ गृह और मंदिर परिसर में जगह की कमी के कारण श्रद्धालुओं को धक्का-मुक्की और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस कारण कई बार तीर्थ यात्रियों और मंदिर ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद की स्थिति बन रही है। रविवार (15 मई) को भी दर्शन के दौरान तीर्थयात्रियों ने एक सुरक्षाकर्मी की पिटाई कर दी।





ये भी पढ़ें...















मंदिर प्रबंधन ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण





श्रद्धालुओं का कहना था कि सुरक्षाकर्मी ने हमारे साथ दर्शन के लिए आई वृद्ध महिला के साथ धक्का-मुक्की की। वही मंदिर प्रबंधन के सीईओ अशोक महाजन का कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मंदिर प्रांगण में तीर्थ यात्रियों द्वारा मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी के साथ मारपीट की गई है। भविष्य में किसी प्रकार की ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। इस घटना से मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारियों और पुजारियों में आक्रोश है।





22 अप्रैल को पुजारी ने श्रद्धालु से की थी मारपीट





 पिछले महीने 22 अप्रैल को ओंकारेश्वर मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में एक श्रद्धालु से मारपीट हो गई थी। उसका भी वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें मंदिर की व्यवस्था में लगे पुजारी दूसरे राज्य से आए श्रद्धालु पर लात-घूंसे बरसाते नजर आए थे। उस दिन भी दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु लाइन में लगे थे। तभी पुजारी और श्रद्धालु में विवाद हो गया। आरोप था कि मंदिर के पुजारी लोगों से पैसा लेकर जल्द दर्शन करा रहे हैं और आम लोगों को घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है।





 पैसे देने के बाद श्रद्धालु को दर्शन में दिक्कत आने से हुआ विवाद





ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में कोई पर्व या त्योहार ना होने के बावजूद करीब एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु यहां रोजाना आ रहे हैं। रोजाना मंदिर में हजारों की संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचे थे।​​​ एक श्रद्धालु वीआईपी चार्ज देकर दर्शन करने पहुंचा था। वह अंसतुष्ट हुआ और उसने पुजारी से अभद्रता की। जिसके बाद पुजारी ने श्रद्धालु पर लात-घूंसे बरसाए। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।



 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Omkareshwar Jyotirlinga Temple Omkareshwar Jyotirlinga Temple of Madhya Pradesh employee of Omkareshwar Temple Trust beaten up Devotees beat up employee in Omkareshwar Temple ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर मध्यप्रदेश का ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी को पीटा ओंकारेश्वर मंदिर में श्रद्धालु ने कर्मचारी को पीटा